Advertisement
trendingPhotos/india/bihar-jharkhand/bihar2379581
photoDetails0hindi

Crorepati Tips: करोड़पति लोग अपने घर में लगाते है ये 5 पौधे, पैसों से हमेशा भरी रहती है जेब! आजमा के जरूर देखें

Tree Vastu Tips In Hindi: घर पर रखे पौधे भी हमारे जीवन पर काफी प्रभाव डालते है. घर में सहीं दिशा में ये 5 पौधे रखने से घर में हमेशा सुख समृद्धि का वास रहता है. 

 

वास्तु शास्त्र

1/7
वास्तु शास्त्र

Lucky Tree Vastu Tips: हर कोई चाहता है कि उसके पास बहुत सारा पैसा आ जाए और उसकी आर्थिक परेशानी बिल्कुल ठीक हो जाए. वो हर एक चीज आजमा लेते है लेकिन कुछ असर नहीं दिखता. दरअसल, हमारे जीवन पर मेहनत के साथ-साथ वास्तु शास्त्र का भी काफी असर पड़ता है. वास्तु शास्त्र के लिए अनुसार रखी हर चीज का महत्व हमारे जीवन पर पड़ता है. 

 

घर में पेड़- पौधे लगाना काफी शुभ

2/7
घर में पेड़- पौधे लगाना काफी शुभ

वास्तु शास्त्र के अनुसार, हम घर में कई पेड़ पौधे रखते है. घर के आंगन में पेड़- पौधों को लगाने के लिए भी वास्तु शास्त्र काफी महत्वपूर्ण होता है. वास्तु शास्त्र में भी पेड़-पौधों को शुभ और अशुभ बताया गया है. आज हम कुछ पौधों के बारे में बताने जा रहे है. जिन्हें घर में लगाने से मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहती है और पैसों की कभी कमी नहीं होती है. तो आइए जानते है वो कौन से पौधे है.

 

स्नेक प्लांट

3/7
स्नेक प्लांट

वास्तु शास्त्र के अनुसार, घर में स्नेक प्लांट रखना चाहिए. इससे घर में सुख-समृद्धि आती है. वास्तु शास्त्र में स्नेक प्लांट को काफी शुभ माना जाता है. इसे स्टडी रखने से तरक्की के द्वार खुलते है और आपको सफलता मिलती है. 

 

जेड प्लांट

4/7
जेड प्लांट

वास्तु शास्त्र के अनुसार, घर में जेड प्लांट लगाना चाहिए. इससे घर में समृद्धि आती है. इस प्लांट को घर के दक्षिण पूर्व दिशा में रखना चाहिए. जेड प्लांट को रखने से घर में मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहती है. 

 

मनी प्लांट

5/7
मनी प्लांट

वास्तु शास्त्र के अनुसार, मनी प्लांट को घर में लगाने से घर में समृद्धि आती है. मनी प्लांट की बेल को घर में लगाना काफी शुभ माना जाता है. इस प्लांट को आग्ने दिशा में लगाना अच्छा माना जाता है. इस दिशा में प्रभु गणेश जी का वास होता है. इस प्लांट को घर मे लगाने से बरकत आती है.  

 

तुलसी का पौधा

6/7
तुलसी का पौधा

वास्तु शास्त्र के अनुसार, घर में तुलसी का पौधा लगाना काफी शुभ होता है. हिंदू धर्म में भी तुलसी के पौधे का बहुत महत्व है. इस पौधे को घर की पूर्व दिशा में लगाना चाहिए. तुलसी के पौधे को लगाने से घर में मां लक्ष्मी का वास होता है और कभी आर्थिक परेशानी का सामना नहीं करना पड़ता है. 

 

हरसिंगार का पौधा

7/7
हरसिंगार का पौधा

वास्तु शास्त्र में हरसिंगार के पौधे को काफी शुभ माना गया है. इसे शैफालिका भी कहा जाता है. हरसिंगार का पौधा जिस भी घर में होता है, वहां हमेशा सुख-समृद्धि बनी रहती है. इसे लगाने से घर में बरकत बनी रहती है.