Bihar Weather: बिहार के कई जिलों में बारिश के आसार, जाने कैसा रहेगा आज का मौसम
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1309249

Bihar Weather: बिहार के कई जिलों में बारिश के आसार, जाने कैसा रहेगा आज का मौसम

मौसम विभाग के अनुसार शुक्रवार को राज्य के 6 जिलों में हल्के से मध्यम बारिश की संभावना बनी हुई है. जिसमें सुपौल, किशनगंज, अररिया, भागलपुर, बांका और जमुई के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश का पूर्वानुमान है. 

(फाइल फोटो)

Patna: बिहार में फिलहाल मानसून कमजोर हो गया है. जिसकी वजह से राज्य में अब अच्छी बारिश की संभावना कम है. वहीं, राजधानी पटना समेत हसनपुरा और लखीसराय जिले के एक दो इलाकों में हल्की फुल्की बारिश हुई है. मौसम विभाग के अनुसार राज्य में लगातार मौसम में बदलाव हो रहा है. जसके कारण राज्य का मौसम इस समय शुष्क बना हुआ है. 

6 जिलों में हल्की बारिश के आसार
मौसम विभाग के अनुसार शुक्रवार को राज्य के 6 जिलों में हल्के से मध्यम बारिश की संभावना बनी हुई है. जिसमें सुपौल, किशनगंज, अररिया, भागलपुर, बांका और जमुई के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश का पूर्वानुमान है. इसके अलावा राजधानी पटना समेत राज्य के अन्य जिलों में मौसम शुष्क बना रहेगा. वहीं, कई जिलों में आसमान में बादल छाए रहेंगे और हल्की बारिश की संभावना है. 

तापमान में बढ़ोत्तरी
18 अगस्त को कई इलाकों में बारिश हुई, जिसमें से समस्तीपुर के हसनपुरा में 10 मिमी बारिश दर्ज की गई है. इसके अलावा पटना में 2.1 मिमी बारिश हुई है, लखीसराय में 1.8 मिमी बारिश रिकॉर्ड की गई है. बिहार में इस बार सामान्य से कम बारिश हुई है. राज्य में 42 प्रतिशत कम बारिश हुई है. बीते दिन बारिश के बाद राजधानी पटना का तापमान 36.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किा गया है. वहीं, औरंगाबाद का अधिकतम तापमान 38.9 डिग्री दर्ज किया गया है. बारिश नहीं होने के कारण लगातार तापमान में भी बढ़ोत्तरी दर्ज की गई है. जिसके कारण लोगों का गर्मी से बुरा हाल हो रहा. 

लोगों का हुआ बुरा हाल
जिन में तेज धूप होती है. जिसके कारण रात तक इसका असर दिखाई देता है. इसके अलावा बारिश नहीं होने से किसानों की भी समस्या लगातार बढ़ रही है. किसानों को अपनी खेती बर्बाद होने का डर सता रहा है. हालांकि आज राज्य के कुछ इलाकों में हल्की बारिश के आसार बने हुए हैं.

ये भी पढ़िये: पटना मेट्रो रेल परियोजना के भूमिगत कार्य की हुई शुरुआत, सीएम ने किया शुभारंभ

Trending news