Bihar Weather Today: बिहार में 23 से 26 सितंबर तक बारिश का अलर्ट, जानें अपने जिले का हाल
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2441109

Bihar Weather Today: बिहार में 23 से 26 सितंबर तक बारिश का अलर्ट, जानें अपने जिले का हाल

Bihar Weather Today: मौसम विभाग के अनुसार 23 सितंबर से 26 सितंबर के बीच पटना और पूरे बिहार में बारिश होने की संभावना है. इस दौरान हवा की दिशा उत्तर-पश्चिमी रहेगी. अगले 48 से 72 घंटों तक मौसम शुष्क और आसमान साफ रहेगा, जबकि सुबह और शाम का मौसम सुहावना रहेगा.

 

Bihar Weather Today: बिहार में 23 से 26 सितंबर तक बारिश का अलर्ट, जानें अपने जिले का हाल

पटना: बिहार में पिछले कुछ दिनों से उमस भरी गर्मी ने लोगों को परेशान कर रखा है, लेकिन अब मौसम में बदलाव होने वाला है. मौसम विभाग का कहना है कि 23 से 26 सितंबर के बीच बिहार में बारिश होने की संभावना है. पटना, भागलपुर और उत्तर बिहार के कई जिलों में इसका असर देखने को मिलेगा. हालांकि, अगले 48 से 72 घंटों तक मौसम शुष्क रहेगा और आसमान साफ रहेगा. इस दौरान सुबह-शाम मौसम सुहावना रहेगा, लेकिन दिन में तेज धूप और उमस से लोग परेशान रहेंगे.

मौसम विभाग के अनुसार 23 सितंबर से लेकर 26 सितंबर तक पटना समेत पूरे राज्य में बारिश हो सकती है. इसके साथ ही हवा की दिशा उत्तर-पश्चिमी रहेगी. इस दौरान तापमान में बढ़ोतरी के साथ-साथ नदियों का जलस्तर भी बढ़ सकता है, जिससे बाढ़ का खतरा बना हुआ है. भागलपुर के मौसम में भी बदलाव की संभावना है. 22 से 25 सितंबर के बीच अधिकतम तापमान 35-36 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 26-28 डिग्री सेल्सियस के बीच रहेगा. इस दौरान कई जगहों पर हल्की बारिश हो सकती है. इसके अलावा 8-10 किमी प्रति घंटे की गति से हवा चलने की संभावना है. पहले पछुआ हवा चलेगी और बाद में पूरवा हवा का असर दिखेगा.

साथ ही उत्तर बिहार के जिलों में भी मौसम में बदलाव आएगा. 21 से 25 सितंबर तक के लिए जारी पूर्वानुमान के अनुसार इस दौरान आसमान में हल्के से मध्यम बादल छाए रहेंगे. अगले दो-तीन दिनों तक मौसम शुष्क रहेगा और उसके बाद बारिश होने की संभावना है. अधिकतम तापमान 36-38 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 26-28 डिग्री सेल्सियस के बीच रह सकता है.

उत्तर बिहार में भी दो-तीन दिनों तक पछुआ हवा चलेगी और उसके बाद पूरवा हवा चलने लगेगी. हवा की गति 6 से 8 किमी प्रति घंटा रहेगी. सुबह के समय हवा में नमी 80 से 95 प्रतिशत और दोपहर में 40 से 55 प्रतिशत रह सकती है. इस दौरान गर्मी और उमस का असर बना रहेगा.

ये भी पढ़िए- जांच एजेंसी ने IAS संजीव को लेकर किया बड़ा खुलासा, कहा- दिल्ली में 9.60 करोड़ का फ्लैट और कुल आमदनी 5.47 करोड़ रुपये

 

Trending news