Bihar Weather Update: बिहार में जल्द शुरू होगी ठंड, तापमान में हो रही लगातार गिरावट
Advertisement

Bihar Weather Update: बिहार में जल्द शुरू होगी ठंड, तापमान में हो रही लगातार गिरावट

मौसम विभाग ने ताजा अपडेट जारी किया है, जिसके अनुसार राज्य में जल्द ही कड़ाके की ठंड पड़ने की संभावना है. लगातार तापमान में गिरावट हो रही है, हालांकि अधिकतम तापमान में ज्यादा असर देखने को नहीं मिल रहा है.

(फाइल फोटो)

Bihar Weather Update: बिहार में बदलते मौसम के चलते ही राज्य में जल्द ही ठंड शुरू होने के आसार हैं. इस बीच राज्य में 3 से 5 डिग्री सेल्सियस तक तापमान में गिरावट आने की संभावना बनी हुई है. वहीं, मौसम विभाग ने ताजा अपडेट जारी किया है, जिसके अनुसार राज्य में जल्द ही कड़ाके की ठंड पड़ने की संभावना है. लगातार तापमान में गिरावट हो रही है, हालांकि अधिकतम तापमान में ज्यादा असर देखने को नहीं मिल रहा है. वहीं, मौसम विभाग के अनुसार 13 नवंबर से तापमान में अचानक से लगातार गिरावट होने की संभावना है. 

राज्य में जल्द शुरू होगी ठंड
मौसम विभाग  के अनुसार राज्य में इस साल बीते साल के मुताबिक ज्यादा ठंड होने की संभावना है. जिसका कारण यह है कि राज्य में मानसून की वापसी देरी से हुई थी. जिसका असर राज्य में देखने को मिल रहा है. वहीं, राज्य में पछुआ हवाएं चल रही हैं, जिसके कारण मौसम शुष्क बना हुआ है. पछुआ हवाओं के चलते राज्य के तापमान में लगातार गिरावट देखने को मिल रही है. 

12 जिलों के तापमान में आई गिरावट
वहीं, बीते 24 घंटों में तापमान में हल्की गिरावट देखने को मिली है. मौसम विभाग के अनुसार राज्य के ग्रामीण और शहरी इलाकों में कोहरे और धुंध में बढ़ोतरी हो रही है. राज्य में सोमवार के दिन 12 जिलों में न्यूनतम तापमान में गिरावट दर्ज की गई है. जिसमें से वाल्मीकि नगर, सीतामढ़ी, मुजफ्फरपुर, सुपौल, बेगूसराय, सहरसा, भागलपुर, बांका, जमुई शामिल हैं. 

गया में सबसे कम रहा तापमान
मौसम विभाग के अनुसार नवंबर के मध्य तक राज्य में न्यूनतम तापमान 14 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है. इसके अलावा अधिकतम तापमान लगभग 18 से 19 बीच रहने के आसार बने हुए हैं. अधिकतम तापमान में महज दो डिग्री की गिरावट हो सकती है. सोमवार के दिन राजधानी पटना का न्यूनतम तापमान 18.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. इसके अलावा मुजफ्फरपुर में 20.1 डिग्री सेल्सियस, गया में 15.2 डिग्री सेल्सियस, भागलपुर में 19.7 डिग्री सेल्सियस, औरंगाबाद में 16.9 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया है. 

ये भी पढ़िये: Petrol Diesel Price Today: पेट्रोल डीजल के दामों में आया उछाल, जानें बिहार में लेटेस्ट रेट

Trending news