Bihar Weather Update: बिहार में और गिरेगा पारा, मौसम विभाग ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट
Advertisement

Bihar Weather Update: बिहार में और गिरेगा पारा, मौसम विभाग ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट

Bihar Weather Update: राजधानी पटना समेत पूरे बिहार में लोगों को ठंड का कहर सता रहा है. मौसम विभाग (Weather Department) ने पूरे राज्य में शीतलहर को लेकर अलर्ट जारी किया है. बता दें कि बिहार में इस बार ठंड की एंट्री काफी देर से हुई लेकिन, लगातार 13 दिनों से इसका प्रभाव दिखाई दे रहा है.

Bihar Weather Update: बिहार में और गिरेगा पारा, मौसम विभाग ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट

पटना: Bihar Weather Update: राजधानी पटना समेत पूरे बिहार में लोगों को ठंड का कहर सता रहा है. मौसम विभाग (Weather Department) ने पूरे राज्य में शीतलहर को लेकर अलर्ट जारी किया है. बता दें कि बिहार में इस बार ठंड की एंट्री काफी देर से हुई लेकिन, लगातार 13 दिनों से इसका प्रभाव दिखाई दे रहा है. मौसम विभाग ने 26 जनवरी तक इसका असर रहने का अनुमान लगाया है. इस दौरान तापमान में गिरावट के साथ साथ घने कोहरे का असर देखने को मिलेगा. जिसके चलते राज्ये के कई जिलों में 20 से 80 मीटर रहने की विजिबिलिटी रहने की संभावना है. इस दौरान खुले स्थान, खेत, नदी और तालाब के किनारे सबसे अधिक समस्या होगी.  

पटना में और गिरेगा पारा
खुले स्थान, खेत, नदी और तालाब के किनारे अन्य जगहों की अपेक्षा तापमान में दो से चार डिग्री की कमी रहने के साथ-साथ पूरे दिन कोहरे का प्रभाव दिखाई देगा. मौसम विभाग के मुताबिक बिहार में 8 से 13 किमी/ घंटा की रफ्तार से  बर्फीली हवा बह रही है. जिसके चलते राज्य के सभी हिस्से में ठंड का असर दिख रहा है. पटना, भागलपुर, मोतिहारी समेत 19 जिलों में कोल्ड डे की स्थिति बनी रही. गुरुवार को राजधानी पटना का अधिकतम तापमान सामान्य से छह डिग्री कम 16 डिग्री और रात में सामान्य से दो डिग्री कम 7.3 डिग्री दर्ज किया गया. मौसम विभाग का कहना है कि पटना के तापमान में अभी और गिरावट आएगी.

12 जिलों में कोल्ड डे को लेकर ऑरेंज अलर्ट
सूबे के 12 जिलों में मौसम विभाग ने कोल्ड डे को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. इसमें वैशाली, मुजफ्फरपुर, सारण, सीतामढ़ी, दरभंगा, समस्तीपुर मधुबनी, शिवहर, सीवान पूर्वी चंपारण पश्चिमी चंपारण और गोपालगंज शामिल है. इसके अलावा बिहार के पटना, गया, पुसा, मोतिहारी, भागलपुर, बांका, पूर्णिया, सारण सहित 38 जिलों में घने कोहरे को ले कर येलो अलर्ट जारी किया गया है. बता दें कि पिछले 13 दिनों से प्रदेश के तापमान में लगातार गिरावट हो रही है

ये भी पढ़ें- Shukrwar ke Upaay: शुक्रवार को करें काली चीटियों का ये उपाय, बन जाएगा लंबे समय से अटका हुआ काम

Trending news