Patna Airport: पटना एयरपोर्ट पर कोहरे का असर, विमान परिचालन प्रभावित
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1493526

Patna Airport: पटना एयरपोर्ट पर कोहरे का असर, विमान परिचालन प्रभावित

Patna Airport: कोहरे के कारण दृश्यता में काफी कमी आई है, इसके कारण रेल सेवा प्रभावित हुई है. कई ट्रेनें देरी से चल रही हैं तो वहीं विमान सेवा पर भी असर पड़ा है. 

Patna Airport: पटना एयरपोर्ट पर कोहरे का असर, विमान परिचालन प्रभावित

पटनाः Patna Airport: खरमास शुरू होने के साथ ही बिहार में पारा गिरा है और ठंड बढ़ गई है. नतीजा, जहां एक ओर लोग कंपकंपाते-ठिठुरते दिख रहे हैं तो वहीं दूसरी ओर कोहरे ने भी अपना असर दिखाना शुरू कर दिया है. हालात यह हैं कि मंगलवार को कोहरे ने बिहार के कई इलाकों के अपनी चपेट में लिया. इसमें राजधानी पटना समेत कई जिले शामिल हैं. कोहरे के कहर का ये असर यातायात पर भी दिख रहा है. 

रनवे पर सिर्फ 600 मीटर रही दृश्यता
कोहरे के कारण दृश्यता में काफी कमी आई है, इसके कारण रेल सेवा प्रभावित हुई है. कई ट्रेनें देरी से चल रही हैं तो वहीं विमान सेवा पर भी असर पड़ा है. पटना एयरपोर्ट पर दृश्यता की कमी होने से विमान सेवाएं प्रभावित होने लगी हैं. सुबह आठ बजे तक रनवे पर महज 600 मीटर की ही दृश्यता रही. 

सुबह बढ़ रहा है कोहरा
इसके वजह से पायलट की परेशानी बढ़ गई. ऐसे में पटना एयरपोर्ट पर कई बार ऐसी स्थिति रही कि विमानों को या तो डायवर्ट करना पड़ा या फिर कोहरे के कारण विमानों को हवा में चक्कर लगाना पड़ा. सुबह के समय स्थिति अधिक खराब रह रही है. ठंड और कोहरा बढ़ने के साथ सुबह दृष्यता की कमी होती रहेगी. इससे पहले सोमवार को भी दृश्यता कम होने के बाबत समस्याएं सामने आई थीं. असल में मुंबई से आई फ्लाइट को दरभंगा जाना था, लेकिन स्पाइस जेट के विमान ने उन्हें पटना एयरपोर्ट उतार दिया. इससे परेशान यात्रियों ने हंगामा किया है. 

 

 

Trending news