ललन सिंह का बड़ा बयान, कहा-2024 में तीन राज्यों में ही 40 लोकसभा सीट हार जाएगी बीजेपी
Advertisement

ललन सिंह का बड़ा बयान, कहा-2024 में तीन राज्यों में ही 40 लोकसभा सीट हार जाएगी बीजेपी

बिहार में इस समय सियासी हलचल काफी ज्यादा तेज़ है. JDU ने बीजेपी से अपना साथ तोड़ लिया है. जबकि RJD और अन्य दलों के साथ नई सरकार भी बना दी है.

 (फाइल फोटो)

Patna:बिहार में इस समय सियासी हलचल काफी ज्यादा तेज़ है. JDU ने बीजेपी से अपना साथ तोड़ लिया है. जबकि RJD और अन्य दलों के साथ नई सरकार भी बना दी है. इसी बीच 
जनता दल (यूनाइटेड) के अध्यक्ष ललन सिंह ने बृहस्पतिवार को दावा किया कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) 2024 में केंद्र की सत्ता से बाहर हो जाएगी. 

'40 लोकसभा सीट हार करेगी बीजेपी'

राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव से मुलाकात के बाद ललन सिंह ने कहा कि भाजपा तीन राज्यों बिहार, झारखंड और पश्चिम बंगाल में 2019 की अपनी जीत के आंकड़े में से 40 लोकसभा सीट हार जाएगी. 

ललन सिंह ने कहा कि वह लालू प्रसाद यादव से उनके स्वास्थ्य की जानकारी लेने के लिए मिले और उनका आशीर्वाद लिया. उन्होंने कहा, 'मैंने लालू जी से आशीर्वाद लिया कि हमें उन्हें (भाजपा को) 2024 के चुनाव में उखाड़ फेंकना है.' भाजपा ने बिहार, झारखंड और पश्चिम बंगाल में 2019 में 47 सीटों पर जीत दर्ज की थी. उन्होंने कहा कि बिहार में महागठबंधन सरकार, जिसमें जद (यू) और राजद के अलावा कांग्रेस और वामपंथी शामिल हैं, सुचारू रूप से चलेगी और उनके बीच अच्छा समन्वय होगा.

बीजेपी पर साधा था निशाना 

इससे पहले भी ललन सिंह ने बीजेपी पर हमला बोला था. बीजेपी पर आरोप लगाते हुए जनता दल-यूनाइटेड के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह ने कहा कि  "हमने किसी गठबंधन समझौते का उल्लंघन नहीं किया है. यह भाजपा है, जिसने गठबंधन समझौते का उल्लंघन किया और जद-यू को धोखा दिया. 2022 के अरुणाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव के बाद, हमारे पास सात विधायक थे और भाजपा ने छह को तोड़ दिया और उनका पार्टी में विलय कर दिया. वह जद (यू) के एनडीए में होने के बावजूद गठबंधन समझौते का उल्लंघन था."

(इनपुट: भाषा)

 

Trending news