तन-मन के साथ 'सेवा ही संगठन अभियान- 2' को सफल बनाए BJP कार्यकर्ता: संजय जायसवाल
Advertisement

तन-मन के साथ 'सेवा ही संगठन अभियान- 2' को सफल बनाए BJP कार्यकर्ता: संजय जायसवाल

Bihar Samachar: सेवा ही संगठन- अभियान 2' के तहत एक बार फिर से उसी जोश, जूनून और जज्बे के साथ लोगों की सेवा में जुट जाना है. 

 

सेवा ही संगठन-अभियान 2 की तैयारियां शुरू. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Patna: कोरोना (Corona) संकट में जनसेवा के लिए भाजपा द्वारा शुरू किए जा रहे सेवा ही संगठन-अभियान 2 की तैयारियां शुरू कर दी है. इसे लेकर आज भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ संजय जायसवाल (Sanjay Jaiswal) ने वर्चुअल माध्यमों के जरिए पूरे प्रदेश के पदाधिकारियों से संवाद किया. डॉ जायसवाल ने कहा कि राज्य सरकार और मंगल पांडे  के नेतृत्व में स्वास्थ्य मंत्रालय अपनी तरफ से हर संभव प्रयास कर रहे है. लेकिन संकट में सेवा के लिए जितने हाथ हो, उतना बेहतर है और  वर्तमान समय में जरुरतमंदों की सेवा ही भाजपा कार्यकर्ताओं का एकमात्र लक्ष्य होना चाहिए.

ये भी पढ़ेंः बिहार: BJP ने Night Curfew को बताया 'गलत', संजय जायसवाल बोले- 'इससे कैसे रुकेगा COVID'

साथ हीं,  उन्होंने कहा कि पिछले साल 'सेवा ही संगठन' अभियान के तहत सभी ने राज्य के हर कोने में आवश्यकता अनुसार मदद पहुंचाई थी. अब कोरोना के दूसरे वेग को देखते हुए, पार्टी द्वारा निर्देशित 'सेवा ही संगठन- अभियान 2' के तहत एक बार फिर से उसी जोश, जूनून और जज्बे के साथ लोगों की सेवा में जुट जाना है. 

मेरा बूथ-कोरोना मुक्त
सभी कार्यकर्ताओं को इस अभियान के तहत किए जाने वाले कार्यों के बारे में बताते हुए भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि ' इस अभियान के तहत  राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा जी द्वारा 17 सूत्रीय टास्क दिए गए हैं. इनमें मेरा बूथ-कोरोना मुक्त बूथ अभियान का संचालन, प्रवासी मजदूरों की हरसंभव सहायता, मास्क-सेनीटाईजर आदि का वितरण किया जाएगी.  इसके साथ संक्रमित परिवारों के लिए भोजन का प्रबंध, ब्लड तथा प्लाज्मा डोनेशन कैम्पों की व्यवस्था तथा जरुरतमंदों तक दवाई व अन्य सुविधाएं पहुँचाने हेतु विशेष कार्यकर्ताओं की नियुक्ति की जाएगी. सभी महत्वपूर्ण शहर केन्द्रों पर 24*7 हेल्पलाइन की स्थापना कर लोगों को आवश्यकतानुसार बेड और दवाइयों की उपलब्धता सुनिश्चित करने जैसे कार्य शामिल हैं.  

ये भी पढ़ेंः बिहार में कानून-व्यवस्था पर छलका संजय जायसवाल का 'दर्द', नीतीश सरकार पर उठाए सवाल

जमीनी स्तर पर काम
 इन कार्यों के अतिरिक्त पार्टी के सांसद, विधायक तथा अन्य जनप्रतिनिधियों को अपने-अपने क्षेत्रों में जमीनी स्तर के कार्यकर्ताओं के छोटे-छोटे समूह बना कर सेवा कार्यों पर नियमित विडियो कांफ्रेंसिंग करनी है. इन सारे कार्यों की मॉनिटरिंग व समीक्षा प्रदेश स्तर पर निरंतर की जाएगी.

अभियान की सफलता  के लिए 17 टास्क
अभियान की सफलता के लिए पार्टी कार्यकर्ताओं को प्रेरित किया. साथ हीं, भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ने कहा कि 'इस अभियान के 17 टास्क ही आगामी कुछ महीनों के लिए कार्यकर्ताओं का एकमात्र ध्येय होना चाहिए. भाजपा के कार्यकर्ताओं के लिए राष्ट्र और जनता सर्वोपरि होती है इसलिए उन्होंने सभी से अपील कि तन-मन और पूर्ण समर्पण के साथ इस अभियान को सफल बनाए.

Trending news