BPSC Teacher Result: कब आएगा बिहार टीचर सप्लीमेंट्री रिजल्ट? सामने आई ये बड़ी अपडेट
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1993103

BPSC Teacher Result: कब आएगा बिहार टीचर सप्लीमेंट्री रिजल्ट? सामने आई ये बड़ी अपडेट

Bihar Teacher Supplementary Result 2023: बिहार शिक्षक भर्ती परीक्षा 2023 के लिए बेसब्री से प्रतीक्षित बीपीएससी टीचर सप्लीमेंट्री रिजल्ट आज रात तक जारी हो सकता है.

 (फाइल फोटो)

Patna: Bihar Teacher Supplementary Result 2023: बिहार शिक्षक भर्ती परीक्षा 2023 के लिए बेसब्री से प्रतीक्षित बीपीएससी टीचर सप्लीमेंट्री रिजल्ट आज रात तक जारी हो सकता है. इस साल की शुरुआत में बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड (बीएसईबी) ने राज्य भर में शिक्षण रिक्तियों को भरने के लिए परीक्षा आयोजित की थी. प्रारंभिक परिणाम आने के बाद  एक पूरक चरण (Complementary Phase) आयोजित किया था. इसमें उन उम्मीदवार ने हिस्सा लिया था, जो पहले दौर में भाग नहीं ले सके या अर्हता प्राप्त करने के लिए एक और अवसर मांगा था. 

इससे पहले BSEB ने बताया था कि  बीपीएससी टीचर सप्लीमेंट्री रिजल्ट तैयारी आखिरी दौर में है.अधिकारी मूल्यांकन प्रक्रिया में सटीकता और निष्पक्षता सुनिश्चित करने के लिए एग्जाम पेपर का सावधानीपूर्वक सत्यापन और क्रॉस-चेकिंग कर रहे हैं. 

इस पूरक राउंड का आयोजन उन अभ्यर्थियों को मौका देने के लिए किया गया था जो कटऑफ में जगह नहीं बना पाए थे या फिर जो किसी वजह से पहली बार एग्जाम नहीं दे पाए थे. इसका उद्देश्य बिहार के शैक्षणिक संस्थानों में शिक्षण पदों के इच्छुक सभी पात्र आवेदकों को समान अवसर देना था. 

 

ऐसे देख सकते हैं रिजल्ट 

बिहार शिक्षक पूरक परिणाम 2023 अभी तक जारी नहीं हुआ है. आज रात तक बिहार लोक सेवा आयोग (बीपीएससी) द्वारा रिजल्ट घोषित किया जा सकता है. आप ऐसे अपना रिजल्ट देख सकते है:

  • सबसे पहले उम्मीदवार बीपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट  https://www.bpsc.bih.nic.in/ पर जाएं.,

  • इसके बाद वेबसाइट के मुख्य पेज पर "परिणाम" टैब पर क्लिक करें.

  • फिर ड्रॉप-डाउन मेनू से "शिक्षक भर्ती" पर क्लिक करें.

  • इसके बाद "Bihar Teacher Supplementary Result 2023" लिंक पर क्लिक करें.

  • फिर अपना रोल नंबर और जन्म तिथि दर्ज करें.

  • इसके बाद "सबमिट" बटन पर क्लिक करें.

  • आपका रिजल्ट स्क्रीन पर आ जाएगा. इसके बाद आप रिजल्ट पीडीएफ भी डाउनलोड कर सकते हैं.

Trending news