BSEB Exam: खुले में पड़े 9वीं और11वीं के प्रश्न पत्र, अपने विद्यालय के पेपर खोजने में परेशान गुरुजी
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2153294

BSEB Exam: खुले में पड़े 9वीं और11वीं के प्रश्न पत्र, अपने विद्यालय के पेपर खोजने में परेशान गुरुजी

BSEB Exam: छपरा में शिक्षा विभाग की बड़ी लापरवाही दिखाई दे रही है. जहां ग्यारहवीं और नौवीं वार्षिक परीक्षा के प्रश्न पत्र खुले आसमान के नीचे फेंके हुए हैं.

खुले में पड़े 9वीं और11वीं के प्रश्न पत्र

पटना: BSEB Exam: बिहार के शिक्षा विभाग के अपर सचिव केके पाठक के लाख कोशिश के बावजूद बिहार का शिक्षा व्यवस्था सुधरने का नाम नहीं ले रहा है. इसका उदाहरण छपरा का जिला स्कूल है. छपरा जिला स्कूल में बिहार विद्यालय परीक्षा समिति द्वारा आयोजित ग्यारहवीं और नौवीं के वार्षिक परीक्षा के प्रश्न पत्र के बंडल खुले आसमान के नीचे फेंके हुए हैं. इसका वितरण करने के लिए शिक्षा विभाग का एक भी कर्मचारी नहीं दिख रहा है. जिले के विभिन्न विद्यालयों के शिक्षक अपने विद्यालय कोड के अनुसार प्रश्न पत्र पूरे छत में घूम घूम कर ढूंढने में लगे हैं.

बता दें कि कल 13 मार्च से बिहार विद्यालय परीक्षा समिति, पटना द्वारा नौवीं एवं ग्यारहवीं की वार्षिक परीक्षा शुरू होने वाली है. छपरा में 11 फरवरी को जिला स्कूल में प्रश्न पत्र पहुंचाया गया है. मिली जानकारी के मुताबिक आगामी 13 मार्च से ग्यारहवीं और 16 मार्च से नौवीं की वार्षिक परीक्षा शुरू होगी. वहीं शिक्षा अधिकारी से इस बारे में जब पुछा गया तो वो इसपर कुछ भी बोलने को तैयार नहीं है. बता दें कि इससे पहले पूर्वी चंपारण में भी इस तरह की लापरवाही देखने को मिला था.  जहां बिहार विद्यालय परीक्षा समिति द्वारा आयोजित नौवीं और ग्यारहवीं के वार्षिक परीक्षा के प्रश्न पत्र के बंडल खुले आसमान के नीचे फेंके हुए थे.

विभिन्न विद्यालयों के शिक्षक तीन-तीन दिनों से अपने विद्यालय कोड के अनुसार प्रश्न पत्र ढूंढने में परेशान हो रहे थे कई बार तो उन्हें खाली हाथ भी लौटना पड़ जा रहा था. कई शिक्षक तो अपने विद्यालयों के लिए प्रश्न पत्र ढूंढने में तो सफल रहे. लेकिन कई शिक्षक पिछले दो तीन दिनों से अपने विद्यालय के प्रश्नपत्र ही ढूंढ रहे हैं.

इनपुट- राकेश

ये भी पढ़ें- Jharkhand News: झारखंड में गजराज का आतंक! खूंटी में जंगली हाथी ने ली एक बुजुर्ग की जान

Trending news