कोरोना काल में BTSC ने जारी की अधिसूचना, 6338 डॉक्टरों की होगी बहाली
Advertisement

कोरोना काल में BTSC ने जारी की अधिसूचना, 6338 डॉक्टरों की होगी बहाली

राज्य सरकार ने  6338 डॉक्टरों की बहाली करने का फैसला किया है. इस बात की जानकारी बिहार तकनीकी सेवा आयोग ने दी है. 

कोरोना महामारी के बीच 6338 डॉक्टरों की होगी बहाली (प्रतीकात्मक फोटो)

Patna: कोरोना (Corona) की दूसरी लहर की वजह से राज्य की स्वास्थय व्यवस्था पर असर पड़ा है. ऐसे में राज्य सरकार समय रहते ही इसे ठीक करना चाहती है. इसी बीच राज्य सरकार ने  6338 डॉक्टरों की बहाली करने का फैसला किया है. इस बात की जानकारी बिहार तकनीकी सेवा आयोग ने दी है. 

बिहार तकनीकी सेवा आयोग ने अधिसूचना जारी करते हुए कहा कि कोरोना काल के दौरान सरकार ने  6338 डॉक्टरों की बहाली करने का निर्णय किया है. इसमें विशेषज्ञ चिकित्सा पदाधिकारी को 3706 पद हैं. जबकि सामान्य चिकित्सा पदाधकारी के 2632 पद हैं. आयोग के अनुसार इनकी संख्या घट-बढ़ सकती है. वहीं आवेदक ऑनलाइन आवेदन 4 मई से 24 मई तक दे सकते है. आवेदक ज्यादा जानकारी के लिए  3 मई को वेबसाइट btsc.bih.nic.in या pariksha.nic.in देख सकते हैं. आयोग ने कहा है कि आवेदन करने के पहले आवेदक आवश्यक निर्देश, प्रक्रिया का विस्तृत अध्ययन जरूर कर लें. 

बता दें कि राज्य में कोरोना की दूसरी लहर से हालात काफी ज्यादा ख़राब हैं. NMCH के जूनियर डॉक्टर हड़ताल पर हैं. इसके अलावा उन्होंने अपनी मांग में भी स्टाफ बढ़ाने की बात कहीं है. इसके अलावा राज्य में कोरोना के मामले भी लगातार बढ़ते जा रहे हैं.

ये भी पढ़ें: बिहार में नहीं लगेगा लॉकडाउन, कर्फ्यू में होगी और कड़ाई, जानें नए नियम

कोरोना (Corona) की दूसरी लहर में बिहार में हर दिन रिकॉर्ड मामले दर्ज किये जा रहे हैं. मंगलवार को राज्य में 12604 लोगों कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. इसके अलावा 85 लोगों की मौत हो गई है. राज्य में रिकवरी का रेट भी काफी तेजी से घट रहा है.  बिहार में एक्टिव मामलों की संख्या 94275 हो गई है.

Trending news