Budhwar ke Upay: बुधवार के दिन कर लें हरी मूंग का ये उपाय, फिर देखिए कैसे पूरा होता है काम
Advertisement

Budhwar ke Upay: बुधवार के दिन कर लें हरी मूंग का ये उपाय, फिर देखिए कैसे पूरा होता है काम

Budhwar Ke Upay: बुधवार का दिन सनातन परंपरा में भगवान गणेश का दिन माना जाता है. इस दिन उनकी पूजा करने से विशेष मनोरथ पूरे होते हैं. भगवान गणेश बुद्धि और सिद्धि के देवता हैं, इसके अलावा वह प्रथमेश भी हैं जो मंगल ही मंगल करते हैं.

Budhwar ke Upay: बुधवार के दिन कर लें हरी मूंग का ये उपाय, फिर देखिए कैसे पूरा होता है काम

पटनाः Budhwar Ke Upay: बुधवार का दिन सनातन परंपरा में भगवान गणेश का दिन माना जाता है. इस दिन उनकी पूजा करने से विशेष मनोरथ पूरे होते हैं. भगवान गणेश बुद्धि और सिद्धि के देवता हैं, इसके अलावा वह प्रथमेश भी हैं जो मंगल ही मंगल करते हैं. बुधवार के दिन अगर कुछ खास उपाय किए जाएं तो जीवन में आई नकारात्मकताओं से छुटकारा पाया जा सकता है. जानिए बुधवार के खास उपाय जो आपका जीवन बदल देंगे. 

हरी मूंग दाल का दान करें
बुधवार के दिन आप गणेशजी के मंदिर जाएं और उनसे अपनी मनोकामना पूर्ति के लिए प्रार्थना करें. ऐसा तब तक करें जब तक आपका कार्य पूरा न हो. ऐसा करने से श्रीगणेश आप पर प्रसन्न होंगे और आपकी मुराद पूरी करेंगे. बुधवार को हरे रंग के कपड़े पहनना शुभ होता है. आपका बुध कमजोर है तो आप हमेशा अपने पास हरे रंग का रुमाल रखें. हरी मूंग की दाल दान या हरे वस्त्रों का दान करें.

बुध ग्रह का दोष होगा दूर
गणेशजी को दूर्वा अत्यंत प्रिय है. यदि आप प्रत्येक बुधवार को 21 दूर्वा गणेश जी को चढ़ाएंगे तो आपके जीवन में कभी परेशानियां नहीं आएंगी और गणेश जी का आशीर्वाद आप पर सदैव बना रहेगा. यदि कोई व्यक्ति बुध दोष से पीड़ित है तो उसे मां दुर्गा की आराधना करनी चाहिए. रोजाना ‘ओम ऐं ह्रीं क्लीं चामुण्डायै विच्चे’मंत्र का 5, 7, 11, 21 या 108 बार करने से बुध दोष समाप्त होता है.

कार्यों में सफलता के लिए करें ये उपाय
परेशानियों से निजात पाने के लिए बुधवार के दिन गाय को हरी घास खिलानी चाहिए. घर में आर्थिक उन्नति होगी एवं सदैव देवी-देवताओं की कृपा आप पर बनी रहेगी. गणपति की कृपा पाने के लिए बुधवार को पूजा करते समय ध्यान रखें कि भगवान गणेश के माथे पर सिंदूर लगाकर तिलक करें, इसके बाद अपने माथे पर भी लगाएं कार्यों में सफलता मिलेगी.

छात्र करें इस मंत्र का जाप
मानसिक शांति के लिए बुधवार को गणेश जी को शमी के पत्ते अर्पित करने चाहिए. इससे तनाव और मानिसक कष्ट दूर होता है. साथ ही ये उपाय बुद्धि तेज भी करता है. श्री गणेश बीज मंत्र ॐ गं गणपतये नमः, गणेश जी के इस मंत्र का जाप करने से बुद्धि विकसित होती है और ज्ञान की प्राप्ति होती है.

यह भी पढ़ें- Aaj Ka Rashifal 1st March 2023: जानिए क्या कह रही हैं राशियां, आज की राशियों का हाल

Trending news