Chhath Puja 2023: गाड़ियों से गंगा घाटों के करीब तक जा सकेंगी छठ व्रती, इस बार होगी ये विशेष व्यवस्था
Advertisement

Chhath Puja 2023: गाड़ियों से गंगा घाटों के करीब तक जा सकेंगी छठ व्रती, इस बार होगी ये विशेष व्यवस्था

दिवाली के ठीक 6 दिन बाद लोक आस्था का महापर्व छठ मनाया जाएगा. इसको लेकर गंगा घाटों को तैयार किया जा रहा है. वैसे आपको बता दें कि हर बार की तरप इस बार भी बिहार के गंगा किनारे खासकर पटना के गंगा घाटों को खतरनाक माना गया है. इसको लेकर प्रसशासन पहले से ही तैयारी करने पर जुटी है.

फाइल फोटो

Chhath Puja 2023: दिवाली के ठीक 6 दिन बाद लोक आस्था का महापर्व छठ मनाया जाएगा. इसको लेकर गंगा घाटों को तैयार किया जा रहा है. वैसे आपको बता दें कि हर बार की तरप इस बार भी बिहार के गंगा किनारे खासकर पटना के गंगा घाटों को खतरनाक माना गया है. इसको लेकर प्रसशासन पहले से ही तैयारी करने पर जुटी है. वैसे आपको बता दें कि गंगा के जलस्तर में गिरावट की वजह से इस बार छठ घाट तक छठव्रतियों को जाने में परेशानी थोड़ी कम होगी. 

ऐसे में गंगा के घाटों पर इस बार छठव्रती और उनके घर वाले स्वजन इस बार गंगा के किनारे घाटों तक सवारी से जा सकेंगे. बता दें कि इस बार पार्किंग स्थल से गंगा के घाट की दूरी गंगा में पानी कम होने की वजह से कम होगी. इससे उपवास पर रह रही छठ व्रतियों क लिए घाट तक पहुंचना आसान हो जाएगा. इन व्रतियों को पार्किंग से घाट तक ज्यादा पैदल नहीं चलना पड़ेगा. 

ये भी पढ़ें- कितने बिहारी-कितने बाहरी: शिक्षक भर्ती में बिहार का हिस्सा कितना?

ऐसे में जिला प्रशासन इसको लेकर इंतजाम कर रहा है. ऐसे में प्रशासन की तैयारी है कि इस बार संपर्क पथ घाट से एकदम करीब हो ताकि व्रतियों को घाट तक पहुंचने में परेशानी ना हो. पटना प्रशासन की मानें तो इस बार कई घाटों की स्थिति अच्छी है. नदी में पानी भी कम है. ऐसे में यहां घाटों पर पार्किंग की व्यवस्था भी बेहतर हो सकती है. इस बार घाटों पर पार्किंग से अधिकतम दूरी 700 मीटर तक ही रह जाएगी. 

ये भी पढ़ें- बिहार में नौकरियों की बहार, हो जाइए फिर से तैयार, शिक्षक भर्ती के लिए आवेदन कल से

 

Trending news