हरियाणा पहुंचे CM नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव, रैली में जुटे 11 राज्यों के बीजेपी विरोधी नेता
Advertisement

हरियाणा पहुंचे CM नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव, रैली में जुटे 11 राज्यों के बीजेपी विरोधी नेता

CM नीतीश कुमार फतेहाबाद में पूर्व उपप्रधानमंत्री देवीलाल की जयंती पर शामिल होने के लिए हरियाणा पहुंच गए हैं. उनके साथ तेजस्वी यादव भी पहुंच गए हैं. इस बार वो हरियाणा वो ख़ास मिशन पर आ रहे हैं.  इस विपक्षी एकता की मुहिम में पूर्व केंद्रीय मंत्री शरद पवार भी अहम भूमिका अदा करते हैं.

 (फाइल फोटो)

Patna: CM नीतीश कुमार फतेहाबाद में पूर्व उपप्रधानमंत्री देवीलाल की जयंती पर शामिल होने के लिए हरियाणा पहुंच गए हैं. उनके साथ तेजस्वी यादव भी पहुंच गए हैं. इस बार वो हरियाणा वो ख़ास मिशन पर आ रहे हैं.  इस विपक्षी एकता की मुहिम में पूर्व केंद्रीय मंत्री शरद पवार भी अहम भूमिका अदा करते हैं. इस रैली में तृणमूल कांग्रेस का कोई प्रतिनिधि भाग नहीं ले रहा है. जिस वजह से विपक्षी एकता की मुहिम झटका लगा है. 

सोनिया गांधी से मिलेंगे नीतीश कुमार

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और लालू प्रसाद, रविवार शाम को सोनिया गांधी से मिलने वाले हैं और संभवत: 2024 के आम चुनाव से पहले विपक्ष से संबंधित मामलों पर चर्चा करेंगे. दोनों नेता 2024 में भाजपा के खिलाफ विपक्षी दलों को एकजुट करने की पहल के बारे में कांग्रेस अध्यक्ष को जानकारी देंगे. नीतीश ने अपने पिछले दिल्ली दौरे में राहुल गांधी, शरद पवार, अरविंद केजरीवाल और सीताराम येचुरी से मुलाकात की थी. बैठक का महत्व इसलिए है क्योंकि विपक्षी नेता हरियाणा में पूर्व उप प्रधान मंत्री देवी लाल को श्रद्धांजलि देने के लिए एक साथ आएंगे.

शनिवार को आरजेडी के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद ने कहा कि, 2024 के लोकसभा चुनाव में बिहार से बीजेपी का सफाया हो जाएगा. लालू प्रसाद इलाज के लिए राष्ट्रीय राजधानी में थे, वो पिछले महीने पटना लौटे थे. अब उनका सोमवार को किडनी ट्रांसप्लांट के लिए सिंगापुर जाने का कार्यक्रम है.

(इनपुट एजेंसी के साथ)

Trending news