Daily Horoscope 21 October 2022: कल रमा एकादशी, राशि के अनुसार मां लक्ष्मी को अर्पित करें ये चीज, घर में आएगी सुख-समृद्धि
Advertisement

Daily Horoscope 21 October 2022: कल रमा एकादशी, राशि के अनुसार मां लक्ष्मी को अर्पित करें ये चीज, घर में आएगी सुख-समृद्धि

Horoscope 21 October 2022, Aaj Ka Hindi Rashifal: आज की तिथि और दिन आपके लिए शुभ समय लेकर आया है. जीवन में ग्रहों की चाल से हमारा भविष्य निर्धारित होता है, जो राशिफल बनता है. आज शुक्रवार है और आज रमा एकादशी भी है. 

Daily Horoscope 21 October 2022: कल रमा एकादशी, राशि के अनुसार मां लक्ष्मी को अर्पित करें ये चीज, घर में आएगी सुख-समृद्धि

पटना: Horoscope 21 October 2022, Aaj Ka Hindi Rashifal: आज की तिथि और दिन आपके लिए शुभ समय लेकर आया है. जीवन में ग्रहों की चाल से हमारा भविष्य निर्धारित होता है, जो राशिफल बनता है. आज शुक्रवार है, शुक्रवार का दिन मां लक्ष्मी को अर्पित है. आज रमा एकादशी है. 

रमा एकादशी का विशेष महत्व 
दिवाली से पहले आने वाली इस एकादशी का विशेष महत्व होता है. रमा एकादशी को सबसे शुभ और महत्वपूर्ण एकादशी माना जाता है. यह कार्तिक कृष्ण एकादशी या रम्भा एकादशी जैसे अन्य नामों से भी लोकप्रिय है. भक्त धार्मिक रूप से इसे मानकर अपने सभी पापों से वंचित हो सकते हैं. इस दिन भक्त मां लक्ष्मी के रमा स्वरूप की पूजा-अर्चना करते हैं. ऐसी मान्यता है कि इस दिन भगवान विष्णु की पूजा करने से माता बहुत जल्द प्रसन्न होती हैं और इस व्रत को श्रद्धा पूर्वक करने से घर में सुख-समृद्धि आती है. चलिए जानते है कि आज के राशिफल में क्या खास बता रहे हैं आचार्य विक्रमादित्य- 

जानें इन राशियों का कैसा बीतेगा दिन (Rashifal Today) 

मेष राशि - आज आप दीर्घावधि निवेश से बचें. आज शाम को साथियों का आपको मजेदार साथ मिलेगा. बातचीत में कुशलता आज आपका मजबूत पक्ष साबित होगा. हालांकि आज विवाद को खत्म करने का प्रयास करें. आज आपका शुभ अंक 9 और शुभ रंग मैरून रहेगा. 

उपाय - मेष राशि के लोग जीवन में सफलता पाने के लिए रमा एकादशी के दिन विष्णु सहस्रनाम का पाठ करें और व्रत के दौरान गाय को हरा चारा खिलाएं. 

वृष राशि- आज आपको आमदनी के नए स्रोत मिलेंगे. दोस्तों और परिवार के साथ मजेदार समय बीतेगा. कार्यक्षेत्र में आज आपको नयी चुनौतियां मिलेंगी. हालांकि प्रतिस्पर्धी आपके खिलाफ नई साजिश रच सकते हैं. सहकर्मियों का सहयोग मिलेगा. आज आपका शुभ अंक 2 और शुभ रंग लाल रहेगा. 

उपाय - वृष राशि के लोग रमा एकादशी के दिन विष्णु जी को तुलसी की पत्तियां डालकर पंजीरी का भोग अर्पित करें. इससे आपकी सभी मनोकामना पूर्ण होगी. 

मिथुन राशि - समाजिक मेलजोल बढ़ने से आपको खुशी मिलेगी. आज आपको नयी चीजें सीखने की ललक रहेगी. साथ ही आपका आकर्षक व्यक्तित्व दूसरों को प्रभावित करेगा. घरेलू मोर्चे पर आपको परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. आज घर में किसी आगंतुकों के आने के योग हैं. आज आपका शुभ अंक 8 और शुभ रंग नीला रहेगा. 

उपाय - मिथुन राशि वाले लोग यदि रमा एकादशी के दिन विष्णु जी और माता लक्ष्मी की पूजा साथ में करेंगे और लक्ष्मी जी को कमल का फूल अर्पित करेंगे तो उनके बिगड़ते काम भी बन जाएंगे. 

कर्क राशि - आज विवादों से बचने का प्रयास करें. साझेदारी के व्यवसाय में नुकसान उठाना पड़ सकता है. आज प्रशंसा के योग बन रहे है. आपके संबंधियों से मतभेद और बढ़ सकते हैं. आज किसी से उधार लेना पड़ सकता है. इसलिए सोच समझकर खर्च करें. आज आपका शुभ अंक 5 और शुभ रंग हरा रहेगा. 

उपाय - कर्क राशि के लोग रमा एकादशी के दिन स्नान करने के लिए पानी में गंगाजल और कच्चे दूध की कुछ बूंदें डालकर स्नान करें. ऐसा करना उन्हें सभी स्वास्थ्य समस्याओं से बचाने में मदद करेगा.

सिंह राशि – आज आपका समय मौज मस्ती से भरा रहेगा. अतिरिक्त आय के लिए नये विकल्प तलाश सकते हैं. कुछ लोगों को नजरअंदाज करना बेहतर होगा. आज आपकी कड़ी मेहनत कार्यक्षेत्र में रंग दिखाएगी. आज आपका शुभ अंक 3 और शुभ रंग केसरिया रहेगा. 

उपाय - सिंह राशि के लोग देवशयनी एकादशी के दिन शंख में गंगाजल डालकर विष्णु जी को स्नान कराएं. इस उपाय से सिंह राशि के लोगों को धन लाभ होने के योग बनेंगे. 

कन्या राशि- आज आप तनावग्रस्त रहेंगे. आज वित्तीय तौर पर सुधार आएगा. रिश्तेदारों के साथ अपने संबंधों को फिर तरोताजा करने का दिन है. आज अधूरे कार्य को पूरा करने का प्रयास करेंगे. साथ ही कला कौशल में निखार आयेगा. किसी वरिष्ठ का मार्गदर्शन प्राप्त होगा. आज आपका शुभ अंक 1 और शुभ रंग नारंगी रहेगा. 

उपाय -कन्या राशि के लोग यदि कुंडली में ग्रहों की दशा ठीक रखना चाहते हैं तो विष्णु जी की पूजा करते समय विष्णु जी के मंत्र का जाप करें. इस उपाय से उनके करियर में सफलता के योग बनेंगे.

यह भी पढ़ें- Dhanteras Hanuman Jayanti 2022: धनतेरस के दिन ही हनुमान जयंती, इस खास मुहू्र्त में पूजा से होगा लाभ

Trending news