Daily Panchang 21 October: रमा एकादशी कल, मनोकामना पूर्ति के लिए करें ये उपाय
Advertisement

Daily Panchang 21 October: रमा एकादशी कल, मनोकामना पूर्ति के लिए करें ये उपाय

Daily Panchang 21 October. Rama Ekadashi: आज का पंचांग आपके लिये शुभ तिथि और मुहूर्त लेकर आया है. आज शुक्रवार है, शुक्रवार का दिन मां लक्ष्मी को अर्पित है. आज रमा एकादशी है.

Daily Panchang 21 October: रमा एकादशी कल, मनोकामना पूर्ति के लिए करें ये उपाय

पटना: Daily Panchang 21 October. Rama Ekadashi: आज का पंचांग आपके लिये शुभ तिथि और मुहूर्त लेकर आया है. आज शुक्रवार है, शुक्रवार का दिन मां लक्ष्मी को अर्पित है. आज रमा एकादशी है. 

रमा एकादशी का विशेष महत्व 
दिवाली से पहले आने वाली इस एकादशी का विशेष महत्व होता है. रमा एकादशी को सबसे शुभ और महत्वपूर्ण एकादशी माना जाता है. यह कार्तिक कृष्ण एकादशी या रम्भा एकादशी जैसे अन्य नामों से भी लोकप्रिय है. भक्त धार्मिक रूप से इसे मानकर अपने सभी पापों से वंचित हो सकते हैं. इस दिन भक्त मां लक्ष्मी के रमा स्वरूप की पूजा-अर्चना करते हैं. ऐसी मान्यता है कि इस दिन भगवान विष्णु की पूजा करने से माता बहुत जल्द प्रसन्न होती हैं और इस व्रत को श्रद्धा पूर्वक करने से घर में सुख-समृद्धि आती है. चलिए जानते हैं आज के पंचांग में क्या है खास, बता रहे हैं आचार्य विक्रमादित्य-

आज का पंचांग
कार्तिक - कृष्ण पक्ष
एकादशी तिथि 05.23 बजे तक
द्वादशी तिथि - शुक्रवार 
नक्षत्र - मघा नक्षत्र 
महत्वपूर्ण योग- शुक्ल योग
चन्द्रमा का सिंह राशि पर संचरण
आज का शुभ मुहूर्त - 11:48 बजे से 12:34 बजे तक 
राहुकाल- 10:46 बजे से 12:11 बजे तक
त्योहार - रमा एकादशी

आज मनोकामना पूर्ति के लिए करें ये काम
गुप्त मनोकामना की पूर्ति के लिए आज पीतल अथवा कांसे की कटोरी में चने की दाल, 12 पीले फूल और दो पीली मिठाई को रखकर भगवान विष्णु को अर्पित करते हुए अपनी मनोकामना का स्मरण करें. 

आज की भविष्यवाणी
- संक्रमित बीमारियां बढ़ने की संभावना है. 
- डेंगू, मलेरिया एवं मौसमी बीमारियां होगी

यह भी पढ़ें- Daily Horoscope 21 October 2022: कल रमा एकादशी, राशि के अनुसार मां लक्ष्मी को अर्पित करें ये चीज, घर में आएगी सुख-समृद्धि

Trending news