Daily Panchang 8 October: आज पंचांग में जानिए शुभ मुहूर्त, पूजा विधि और मंत्र
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1384846

Daily Panchang 8 October: आज पंचांग में जानिए शुभ मुहूर्त, पूजा विधि और मंत्र

Aaj Ka Panchang: कुछ ऐसी आदतें हैं जो इस बात का इशारा करती हैं कि शनि की कृपा आप पर भी है और उनकी कृपा से आप आगे के जीवन में धन-समृद्धि सफलता पाएंगे. 

Daily Panchang 8 October: आज पंचांग में जानिए शुभ मुहूर्त, पूजा विधि और मंत्र

पटना: Daily Panchang 8 October: आज का पंचांग आपके लिये शुभ तिथि और मुहूर्त लेकर आया है. आज शनिवार है, शनिवार का दिन भगवान शनि को समर्पित होता है. इस दिन भगवान शनि की पूजा करने से कुंडली से शनि दोष से मुक्ति मिलती है. हिंदू धर्म में शनिदेव को कर्मफल दाता कहा जाता है. मान्यता है कि भगवान शनि लोगों के कर्मों के हिसाब से उन्हें फल देते हैं. इसके अलावा शास्त्रों में शनिवार को हनुमान जी की पूजा करने के महत्व के बारे में बताया गया है. माना जाता है कि हनुमान जी की पूजा करने से शनिदेव शांत हो जाते हैं. जानिए पंचांग में क्या है खास, बता रहे हैं आचार्य विक्रमादित्य-

आज का पंचांग
आश्विन - शुक्ल पक्ष - चतुर्दशी
तिथि 03.42 बजे तक
पूर्णिमा तिथि -शनिवार
नक्षत्र - पूर्वभाद्रपदा नक्षत्र
महत्वपूर्ण योग- वृद्धि योग
चन्द्रमा का कुंभ के उपरांत मीन राशि पर संचरण
आज का शुभ मुहूर्त - 11:51 बजे से 12:37 बजे तक
राहु काल- 09:19 बजे से 10:46 बजे तक
त्योहार - शाकुम्भरी दर्शन

जानें शनि आपसे प्रसन्न हैं या अप्रसन्न?
शास्त्रों के मुताबिक, शनि के अप्रसन्न होने का अर्थ है मुसीबतों के मार्ग खुलने का पता चलना. आपको जानकर हैरानी होगी कि रोजाना जीवन में आपकी कुछ आदतों से पता चलता है कि शनि भगवान आप पर प्रसन्न हैं. कुछ ऐसी आदतें हैं जो इस बात का इशारा करती हैं कि शनि की कृपा आप पर भी है और उनकी कृपा से आप आगे के जीवन में धन-समृद्धि सफलता पाएंगे. अगर ये आदतें बिगड़ने लगें तो समझें कि निकट भविष्य में आप शनि के कोप का भाजन बन सकते हैं और आपको मुसीबतों का सामना करना पड़ सकता है.

गुप्त मनोकामना की पूर्ति के लिए
एक छोटे से मिट्टी के पात्र में तीस ग्राम शहद और 3 मुट्ठी साबूत चावल को डालकर सांयकाल के बाद पीपल अथवा वट्वृक्ष की जड़ के एक मनोकामना का स्मरण करते हुए दबा दीजिए. वापस लौटते समय मुड़कर नहीं देखना है.

Trending news