KK Pathak: केके पाठक के कार्यों की जांच की उठी मांग, करोड़ों रुपए की हेराफेरी का आरोप
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2293052

KK Pathak: केके पाठक के कार्यों की जांच की उठी मांग, करोड़ों रुपए की हेराफेरी का आरोप

KK Pathak: बिहार में शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव के पद से केके पाठक की विदाई होने के बाद अब कार्यकाल के दौरान किए गए कार्यों की जांच करने की मांग उठ रही है.

केके पाठक(फाइल फोटो)

पटना: बिहार सरकार ने चर्चित भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारी केके. पाठक को गुरुवार को शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव पद से हटाकर राजस्व भूमि सुधार विभाग का अपर मुख्य सचिव बना दिया. दूसरी तरफ सत्ता पक्ष और विपक्ष शिक्षा विभाग में उनके कार्यकाल की जांच की मांग कर रहा है. सत्ता पक्ष और विपक्ष के नेताओं का आरोप है कि केके. पाठक के कार्यकाल में विभाग में करोड़ों रुपए का घोटाला हुआ है.

भाजपा के विधान पार्षद नवल किशोर यादव ने कहा कि सिर्फ ट्रांसफर से काम नहीं चलेगा. उनके कार्यकाल में किए गए कार्यों की जांच होनी चाहिए और उन्हें सजा देनी चाहिए. करोड़ों रुपयों का गलत इस्तेमाल किया गया है. बेंच-डेस्क की खरीद, स्कूल में बोरिंग कराने के नाम पर रुपए की हेराफेरी की गई है. वे पूरे मामले में जांच की मांग करते हैं.

भाकपा माले के विधायक रामबली सिंह ने भी आरोप लगाया है कि केके. पाठक के कार्यकाल में शिक्षा विभाग में करोड़ों रुपए का घोटाला हुआ है. शिक्षा विभाग में भारी लूट हुई है, इसकी जांच होनी चाहिए. उनके स्थानांतरण से शिक्षक, छात्र और अभिभावक सुकून महसूस कर रहे हैं. केके. पाठक के कार्यकाल में कई अमानवीय निर्णय लिए गए. स्कूलों में बेंच-डेस्क की खरीद में भारी लूट हुई है. कई स्थानों पर शेड का भी निर्माण कराया गया है. मुख्यमंत्री अब क्यों ऐसे अधिकारी पर 'फिदा' हैं, वे जाने.

उन्होंने आगे कहा कि सभी स्कूलों के बैंक खाते में बची राशि की जानकारी मांगी केके पाठक ने थी. उसके बाद स्कूलों में विकास के कार्यों को करने का आदेश दिया था. स्कूलों में चारदीवारी के निर्माण के साथ टूटे हुए कमरों की मरम्मत की गई. इसके अलावा स्कूल में सुविधा प्रदान करने वाले सामानों की भी खरीदारी की गई. शिक्षकों के संगठन से जुड़े लोगों का आरोप है कि इस दौरान काफी पैसे का घालमेल हुआ है.

इनपुट- आईएएनएस

ये भी पढ़ें- 'आज मैं जो कुछ भी हूं, वो..', जीतन राम मांझी ने तेजस्वी यादव पर कसा तंज

Trending news