मकर संक्रांति के दही चूड़ा भोज पर बिहार में डिनर पॉलिटिक्स, शेयरिंग विवाद सुलझाने की कोशिश
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2057417

मकर संक्रांति के दही चूड़ा भोज पर बिहार में डिनर पॉलिटिक्स, शेयरिंग विवाद सुलझाने की कोशिश

Lok Sabha Elections 2024: बिहार में सत्ताधारी महागठबंधन और एनडीए में शामिल सभी दल लोकसभा चुनाव को लेकर पूरी तरह चुनावी मोड में आ गए हैं. इसे लेकर सभी दल अभी से चुनावी खिचड़ी पकाने लगे हैं.

(फाइल फोटो)

पटना: Lok Sabha Elections 2024: बिहार में सत्ताधारी महागठबंधन और एनडीए में शामिल सभी दल लोकसभा चुनाव को लेकर पूरी तरह चुनावी मोड में आ गए हैं. इसे लेकर सभी दल अभी से चुनावी खिचड़ी पकाने लगे हैं.इस स्थिति में अब मकर संक्रांति को लेकर कई नेताओं द्वारा दही चूड़ा भोज का आयोजन किया जा रहा है. ऐसे में माना जा रहा है कि इसी दही चूड़ा भोज पर प्रदेश में सियासी खिचड़ी भी पकने की तैयारी है.

वैसे, मकर संक्रांति के मौके पर दही-चूड़ा के भोज के बहाने सियासत साधना कोई नई बात नहीं है. इस साल भी मकर संक्रांति पर विभिन्न राजनीतिक दलों के नेतागण पटना में भोज का आयोजन कर रहे हैं. शुक्रवार को विधानसभा में विपक्ष के नेता विजय कुमार सिन्हा के आवास पर दही चूड़ा भोज का आयोजन किया गया. इस आयोजन में भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी भी शामिल हुए. इस भोज में अगर चूड़ा दही परोसा गया तो आगंतुकों ने खिचड़ी का भी स्वाद चखा.

राजद की ओर पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के आवास पर 14 जनवरी को चूड़ा-दही भोज का आयोजन होगा. राजद प्रमुख लालू प्रसाद स्वयं इस भोज की तैयारी कर रहे हैं. बताया जा रहा है कि इस मौके पर 10 क्विंटल से अधिक दही और पांच क्विटल चूड़े की व्यवस्था की जा रही है. इसके अलावा चूड़ा-दही भोज में शामिल लोगों को तिलकुट और आलू-गोभी- मटर की सब्जी भी परोसी जाएगी. चूड़ा-दही भोज के लिए राजनीतिक दिग्गजों के साथ-साथ आम कार्यकर्ताओं को भी न्योता दिया जा रहा है.

भाजपा कार्यालय में भी 15 जनवरी को चूड़ा दही भोज का आयोजन किया जा रहा है. भाजपा किसान मोर्चा द्वारा इसका आयोजन किया जा रहा है. इस बीच, भाजपा के नेता और पूर्व मंत्री नितिन नवीन ने भी 13 जनवरी को चूड़ा दही के भोज का आयोजन किया है. जदयू के राष्ट्रीय महासचिव राजीव रंजन 13 जनवरी को मकर संक्रांति के मौके पर दही- चूड़ा के भोज का आयोजन कर रहे हैं.

(इनपुट आईएएनएस के साथ) 

Trending news