तेजस्वी के घर ईडी, लैंड फॉर जॉब मामले में डिप्टी सीएम के दिल्ली वाले घर पर छापा
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1603410

तेजस्वी के घर ईडी, लैंड फॉर जॉब मामले में डिप्टी सीएम के दिल्ली वाले घर पर छापा

ED raids AT tejashwi yadav delhi house:अबू दोजाना के अलावा लालू प्रसाद यादव की तीन बेटियों हेमा, रागिनी और चंदा यादव के घर पर भी ईडी की टीम तलाशी में जुटी है. अब खबर आ रही है कि इस केस में ईडी ने राजद नेता और बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव के दिल्ली स्थित आवास पर भी तलाशी ले रही है.

तेजस्वी के घर ईडी, लैंड फॉर जॉब मामले में डिप्टी सीएम के दिल्ली वाले घर पर छापा

पटनाः ED raids AT tejashwi yadav delhi house: लैंड फॉर जॉब केस में लालू प्रसाद यादव के परिवार की मुसीबतें कम होने के बजाय और बढ़ती जा रही है. शुक्रवार को प्रवर्तन निदेशालय के 15 ठिकानों पर ईडी की रेड चल रही है. अबू दोजाना के अलावा लालू प्रसाद यादव की तीन बेटियों हेमा, रागिनी और चंदा यादव के घर पर भी ईडी की टीम तलाशी में जुटी है. अब खबर आ रही है कि इस केस में ईडी ने राजद नेता और बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव के दिल्ली स्थित आवास पर भी तलाशी ले रही है. इससे पहले सीबीआई ने इसी केस में राबड़ी देवी और लालू प्रसाद यादव से पूछताछ की थी.

15 मार्च को है कोर्ट में पेशी
बिहार के पूर्व सीएम और पूर्व रेल मंत्री लालू प्रसाद यादव और उनका परिवार लैंड फॉर जॉब केस की जांच के घेरे में है. लालू प्रसाद यादव और राबड़ी देवी से इस बारे में पूछताछ भी हो चुकी है. जेडीयू के अध्यक्ष ललन सिंह की शिकायत पर यह मुकदमा दर्ज किया गया था. 15 मार्च को दिल्ली के राउज एवेन्यू कोर्ट में इस मामले के आरोपियों की कोर्ट में पेशी भी है.

इस मामले में लालू परिवार का कहना है कि राजनीतिक साजिश के तहत जमीन के बदले नौकरी यानी लैंड फॉर जॉब केस को उठाया गया है. सीबीआई इस मामले में 2 बार जांच कर चुकी है और कोई सबूत नहीं मिला था. इसके बाद सीबीआई ने केस को बंद कर दिया था. परिवार का कहना है कि अब फिर से सीबीआई और ईडी ने कार्रवाई शुरू की है तो पता नहीं वो क्या हासिल करना चाहते हैं.

लालू-राबड़ी समेत 14 के खिलाफ चार्जशीट

अफसरों का कहना है कि पटना और फुलवारी शरीफ जैसे शहरों में राजद से जुड़े कुछ नेताओं के आवास पर रेड डाली गई है. यह मामला तब का है जब लालू प्रसाद यादव यूपीए सरकार में रेल मंत्री हुआ करते थे. आरोप है कि उस बीच लालू प्रसाद यादव के मंत्री रहते परिवार को तोहफे में जमीन मिली और बदले में उनलोगों को नौकरी दी गई. सीबीआई ने इस मामले में लालू प्रसाद यादव, राबड़ी देवी और 14 अन्य के खिलाफ एक चार्जशीट दायर की थी, जिसमें सभी आरोपियों को 15 मार्च को राउज एवेन्यू कोर्ट में पेशी के लिए तलब किया गया है.

Trending news