ED ने दर्ज की जाने-माने बिल्डर गब्बू सिंह के खिलाफ FIR, 100 करोड़ रुपये की कर चोरी का है आरोप
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1745149

ED ने दर्ज की जाने-माने बिल्डर गब्बू सिंह के खिलाफ FIR, 100 करोड़ रुपये की कर चोरी का है आरोप

बिहार के एक बड़े राजनीतिक हस्ती के करीबी कहे जाने वाले जाने-माने बिल्डर गब्बू सिंह के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने प्राथमिकी दर्ज की है. एक अधिकारी ने यह जानकारी दी. सूत्रों ने कहा कि गब्बू सिंह पर 100 करोड़ रुपये की कर चोरी का आरोप है.

 (फाइल फोटो)

Patna: बिहार के एक बड़े राजनीतिक हस्ती के करीबी कहे जाने वाले जाने-माने बिल्डर गब्बू सिंह के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने प्राथमिकी दर्ज की है. एक अधिकारी ने यह जानकारी दी. सूत्रों ने कहा कि गब्बू सिंह पर 100 करोड़ रुपये की कर चोरी का आरोप है. ईडी ने पिछले साल उनकी गोविंदा कंस्ट्रक्शन कंपनी के पटना, नोएडा और झारखंड कार्यालयों में छापेमारी की थी और कुछ महत्वपूर्ण दस्तावेज बरामद किए थे. 

 

आरोप लगाया गया है कि सिंह के बिहार की सत्ताधारी पार्टियों से मजबूत राजनीतिक संबंध हैं, इसलिए वह ईडी के निशाने पर हो सकते हैं. गोविंदा कंस्ट्रक्शन कंपनी से संपर्क किया गया तो एक अधिकारी ने कहा कि उन्हें इस बारे में कोई जानकारी नहीं है.

ऐसे में आने वाले समय में उनके खिलाफ कार्रवाई और ज्यादा तेजी से हो सकती है. इसके अलावा टैक्स चोरी के मामले को लेकर कई और लोगों के खिलाफ भी जांच हो सकती है. जाने-माने बिल्डर गब्बू सिंह होटल कारोबार से भी जुड़े हुए हैं. 

पिछले साल हुई कार्रवाई

पिछले साल गब्बू सिंह के 31 ठिकानों पर छापेमारी की गई थी. राज्य के सियासी गलियारे में भी गब्बू सिंह का बड़ा कनेक्शन हैं. हालांकि वो सक्रिय रूप से किसी भी पार्टी से जुड़े हुए नहीं है. लेकिन उन्हें राज्य के कई बड़े नेताओं का ख़ास माना जाता है. जानकारी के अनुसार गब्बू सिंह का कई नेताओं और ब्यूरोक्रेटसके साथ करोड़ों का ट्रांजेक्शन है. इसको लेकर इनकम टैक्स और ED की टीम को कई अहम सबूत मिलें हैं. 

पिछले साल रेड के दौरान ED ने  50 लाख रुपए नगद और भार मात्रा में आभूषण बरामद किया था. इस छापेमारी के दौरान जांच एजेंसी को कई बैंक लॉकर के बारे में पता चला था, इसके बाद उन्हें सील कर दिया था. 

(एजेंसी इनपुट के साथ) 

Trending news