First Wednesday of Year 2023: आज साल का पहला बुधवार, ये उपाय दूर करेगा बुध ग्रह दोष
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1513599

First Wednesday of Year 2023: आज साल का पहला बुधवार, ये उपाय दूर करेगा बुध ग्रह दोष

साल 2023 का आगाज हो चुका है. आज इस साल का चौथा दिन है.साल का ये पहला सप्ताह है और यही समय आपके भविष्य का निर्माण करता है. ऐसे में साल के पहले बुधवार को ऐसे उपाय जरूर कर लेने चाहिए, जो आपके लिए लाभदायक होंगे.

First Wednesday of Year 2023: आज साल का पहला बुधवार, ये उपाय दूर करेगा बुध ग्रह दोष

पटनाः First Wednesday of Year: साल 2023 का आगाज हो चुका है. आज इस साल का चौथा दिन है.साल का ये पहला सप्ताह है और यही समय आपके भविष्य का निर्माण करता है. ऐसे में साल के पहले बुधवार को ऐसे उपाय जरूर कर लेने चाहिए, जो आपके लिए लाभदायक होंगे. बुधवार का दिन भगवान गणेश का होता है.गणेश जी विघ्नहर्ता हैं और सारे कष्ट हरते हैं. इसके अलावा बुधवार का दिन बुध ग्रह के दोषों को दूर करने के लिए भी लाभदायक है. जानिए वो खास उपाय जो साल के पहले बुधवार को किए जा सकते हैं.

बुध ग्रह के दोष दूर करें
साल के पहले दिन आप बुध ग्रह के दोषों को दूर करने के लिए उपाय कर सकते हैं. यदि आपका बुध ग्रह कमजोर है तो आप जब भी घर से निकलें तो हरे रंग का एक रुमाल जरूर साथ रखें. यह बुध ग्रह के नीच प्रभाव को कम करता है.

हरी मूंग का करें दान
आज के दिन किसी जरूरतमंद को हरी मूंग की दाल दान या हरे वस्त्रों का दान करें. इसके अलावा इस दिन हरे रंग के कपड़े पहनना शुभ होता है.

बुधवार का दिन श्रीगणेश का दिन है. इस दिन अगर उन्हें प्रसन्न कर लिया जाए तो वह तो घर पधारते ही हैं, माता लक्ष्मी भी अपना स्थायी निवास बना लेती हैं. अगर आप बुधवार के दिन शि‍व पुत्र को मोदक का भोग लगाएं तो बुध ग्रह के दोष दूर हो सकते हैं.

आज गणेश जी को चढ़ाएं दूब 
बुधवार के दिन स्नान कर मंदिर में गणेश जी को दूर्वा चढ़ाएं. दूर्वा की 11 या 21 गांठ चढ़ाने से फल जल्दी मिलता है.

भगवान गणेश को लगाएं भोग
बुधवार के दिन सुबह स्नान आदि के बाद एक कांस की थाली में चंदन से ऊँ गं गणपतयै नम: लिखकर पांच बूंदी के लड्डू के रखकर पास के मंदिर में दान करना चाहिए. ऐसा करने से धन प्राप्ति के योग बनते हैं और मां लक्ष्मी का आशीर्वाद प्राप्त होता है. 

बिगड़े काम बनाने के लिए
बुधवार के दिन श्रीगणेश को सुबह शुद्ध घी और गुड़ का भोग लगायें. कहते हैं कि ऐसा करने से मां लक्ष्मी की कृपा बरसती है और बिगड़े काम भी बन जाते हैं.

ये भी पढ़ें- Gold Rate in Bihar (4th January 2023): बिहार में महंगा हुआ सोना, जानें क्या है आज का रेट

Trending news