Patna Flight Ticket: दीपावली में फ्लाइट से पटना जाने में 10 बार सोचेंगे, एक टिकट से बिगड़ जाएगा छठ का बजट
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2471371

Patna Flight Ticket: दीपावली में फ्लाइट से पटना जाने में 10 बार सोचेंगे, एक टिकट से बिगड़ जाएगा छठ का बजट

Patna Flight Ticket: दीपावली औऱ छठ के मौके पर बिहार जाने की सोच रहे हैं औऱ आपके पास ट्रेन की टिकट नहीं है तो घबराने की जरुरत नहीं है. आप फ्लाइट से भी अपने घर वापस जा सकते हैं.

पटना फ्लाइट टिकट

पटना: नवरात्रि खत्म होने के साथ ही दीपावली और छठ पूजा में बिहार वापसी के तैयारी शुरू हो गई है. कई लोगों ने इसके लिए पहले से ही ट्रेन में टिकट बुक कर रखा वहीं कई लोग ऐसे भी हैं जो अभी टिकट की आस लगाए बैठे हैं. हालांकि अभी बिहार जाने वाली ट्रनों में सीट फिलहाल तो मौजूद है लेकिन जैसे जैसे दीपावली और छठ का त्यौहार नजदीक आते जा रहा है. टिकट मिलने की संभावना काफी कम हो जाती है. वहीं दीपावली और छठ के समय बिहार वापस लौटने वालों की संख्या में भी कई गुणा बढ़ोतरी हो जाती है. ऐसे में कई लोग प्लेन से बिहार वापस लौटते हैं,

दीपावली और छठ के समय ट्रेन में टिकट नहीं मिलने के कारण विमानन कंपनियां भी इसका लाभ उठाने से नहीं चूकतीं, क्योंकि रेल में आरक्षित टिकटों की मारामारी चार-पांच महीने पहले से ही होने लगती है. ऐसे में हर बार की तरह इस बार भी फ्लाइट के रेट भी आसमान छूने लगे हैं. केवल आने में ही नहीं, बल्कि छठ के बाद वापस जाने के लिए फ्लाइट के टिकट के दाम में बढ़ोतरी देखने को मिल रहा है.

ये भी पढ़ें- Bihar Politics: 'हिंदू स्वाभिमान यात्रा' पर उठे सवाल, तो गिरिराज ने तेजस्वी-प्रशांत किशोर को लेकर कह दी ये बात

दीपावली और छठ के मौके पर बिहार वापस लौटने के लिए फ्लाइट के टिकट के दाम की बात करें तो 27 अक्टूबर को बेंगलुरु से पटना आने के लिए फ्लाइट में 16 से 17 हजार तक का किराया देना पड़ेगा. वहीं दिल्ली से पटना आने के लिए बाकी शहरों की अपेक्षा किराया ठीक है. हालांकि आम दिनों से थोड़ा महंगा तो है लेकिन दिल्ली से पटना आने के लिए आपको 11 से 12 हजार देने पड़ेंगे. वहीं ज्यादा परेशानी मुंबई से बिहार आने वालों के लिए है. अगर मुंबई से आने के लिए आपके पास ट्रेन में टिकट नहीं है तो 27 अक्टूबर की तारीख में आपको मुंबई से पटना आने के के लिए 19 से 20 हजार रुपये देने पड़ सकते हैं.

बिहार की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Bihar News in Hindi और पाएं Bihar latest News in Hindi  हर पल की जानकारी । बिहार की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news