Ganpati Puja Mantra: सावन के बुधवार को इन मंत्रों से करें गणेश पूजा, भर जाएगी तिजोरी
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1275732

Ganpati Puja Mantra: सावन के बुधवार को इन मंत्रों से करें गणेश पूजा, भर जाएगी तिजोरी

Ganpati Puja Mantra: ॐ नमो गणपतये कुबेर येकद्रिको फट् स्वाहा. धन की समस्या से जूझ रहे हैं तो समझ लीजिए कि यह मंत्र एक तरह से खजाने की चाबी है

Ganpati Puja Mantra: सावन के बुधवार को इन मंत्रों से करें गणेश पूजा, भर जाएगी तिजोरी

पटनाः Ganpati Puja Mantra: बुधवार का दिन गणेश जी को समर्पित होता है. इस दिन बुधवार का व्रत करते हैं और साथ ही साथ गणपति बप्पा की विशेष पूजा-अर्चना भी करते हैं. इस दिन अगर पूरे विधि-विधान के साथ गणेश जी की पूजा की जाए तो व्यक्ति के जीवन से दुखों और संकटों का नाश हो जाता है. गणेश जी विघ्नहर्ता हैं और हर संकट को हरने वाले हैं. अगर उनकी पूजा में कुछ विशेष मंत्रों का भी ध्यान रखा जाए तो विशेष फल प्राप्त होता है. 

तांत्रिक गणेश मंत्र
ॐ ग्लौम गौरी पुत्र, वक्रतुंड, गणपति गुरू गणेश.
ग्लौम गणपति, ऋदि्ध पति, सिदि्ध पति. मेरे कर दूर क्लेश..

अगर आप किसी मानसिक समस्या से जूझ रहे हैं. दुख पीछा नहीं छोड़ रहा है, तो यह मंत्र कारगर है. बुधवार की सुबह भगवान शिव, माता पार्वती और गणेश जी की पूजा के बाद इस मंत्र का जाप 108 बार करना चाहिए. इस मंत्र का जाप करने से व्यक्ति के जीवन के सभी दुख खत्म हो जाते हैं. इस मंत्र का जाप करते समय पूर्ण सात्विकता रखनी होती है. साथ ही, व्यक्ति ध्यान रखे कि वे मांस, मदिरा और क्रोध से दूर रहे. 

गणेश गायत्री मंत्र 
ॐ एकदन्ताय विद्महे वक्रतुंडाय धीमहि तन्नो बुदि्ध प्रचोदयात..
यह मंत्र विशेष फल दायी है और गणपति की शक्ति को जागृत करने वाला माना जाता है. इस मंत्र का जाप अगर बुधवार के दिन किया जाए तो व्यक्ति की सभी मनोकामनाएं पूर्ण होती हैं. इस मंत्रों के जाप से गणपति जल्दी प्रसन्न हो जाते हैं और उनकी कृपा बनी रहती है. अगर 11 दिन तक गणेश गायत्री मंत्र का जाप किया जाए, तो व्यक्ति का भाग्योदय होता है. इतना ही नहीं, इसके जाप से पूर्व पापों का फल समाप्त हो जाता है. 

गणेश कुबेर मंत्र
ॐ नमो गणपतये कुबेर येकद्रिको फट् स्वाहा.
धन की समस्या से जूझ रहे हैं तो समझ लीजिए कि यह मंत्र एक तरह से खजाने की चाबी है. बुधवार के दिन अगर व्यक्ति गणेश कुबेर मंत्र का जाप करता है तो आर्थिक तंगी से छुटकारा मिलता है. इस मंत्र के नियमित जाप से व्यक्ति को कर्ज से मुक्ति मिलती है और धन के नए स्तोत्र भी बनते हैं.

यह भी पढ़े- जानिए अगस्त 2022 में कब मनेगी जन्माष्टमी, ये है तारीख और पूजा विधि

Trending news