Summer Special Train: हावड़ा और जयपुर जाना हुआ आसान, पटना से चलेगी ये स्पेशल ट्रेन, जानें रूट और समय
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2280308

Summer Special Train: हावड़ा और जयपुर जाना हुआ आसान, पटना से चलेगी ये स्पेशल ट्रेन, जानें रूट और समय

Summer Special Train: हावड़ा और जयपुर के खातीपुरा के बीच आसनसोल, झाझा, पटना, डीडीयू, प्रयागराज और आगरा फोर्ट होते हुए दो समर स्पेशल ट्रेनें चलाई जा रही हैं. ये ट्रेनें गाड़ी संख्या 03007 और 03008 हैं. मुख्य जनसंपर्क अधिकारी सरस्वती चंद्र ने बताया कि इन ट्रेनों में आसानी से टिकट बुक कर सफर किया जा सकता है.

Summer Special Train: हावड़ा और जयपुर जाना हुआ आसान, पटना से चलेगी ये स्पेशल ट्रेन, जानें रूट और समय

पटना: पटना में स्कूलों की गर्मी की छुट्टियां शुरू हो गई हैं और लोग अपने परिवार के साथ वेकेशन प्लान कर रहे हैं. वे देश के अलग-अलग शहरों में छुट्टियां मनाने जा रहे हैं. इसी कारण ट्रेनों में भारी भीड़ हो रही है. यात्रियों को इस भीड़ से बचाने के लिए कई समर स्पेशल ट्रेनों का संचालन किया जा रहा है.

इसी कड़ी में हावड़ा और जयपुर के खातीपुरा के बीच आसनसोल, झाझा, पटना, डीडीयू, प्रयागराज और आगरा फोर्ट होते हुए दो समर स्पेशल ट्रेनें चलाई जा रही हैं. ये ट्रेनें गाड़ी संख्या 03007 और 03008 हैं. मुख्य जनसंपर्क अधिकारी सरस्वती चंद्र ने बताया कि इन ट्रेनों में आसानी से टिकट बुक कर सफर किया जा सकता है. बता दें कि गाड़ी संख्या 03007 हावड़ा से खातीपुरा (जयपुर) के लिए 9 जून से 30 जून तक प्रत्येक रविवार को चलेगी. यह ट्रेन हावड़ा से शाम 6 बजे खुलेगी और सोमवार को सुबह 3:25 बजे पटना पहुंचेगी. पटना में रुकने के बाद यह ट्रेन मंगलवार को दोपहर 1 बजे जयपुर के खातीपुरा पहुंचेगी. यह ट्रेन अपने रास्ते में आसनसोल, झाझा, पटना, डीडीयू, प्रयागराज और आगरा फोर्ट में भी रुकेगी.

वापसी में गाड़ी संख्या 03008 खातीपुरा (जयपुर) से हावड़ा के लिए 11 जून से 2 जुलाई तक प्रत्येक मंगलवार को चलेगी. यह ट्रेन खातीपुरा से सुबह 5:30 बजे खुलेगी और बुधवार को सुबह 2:05 बजे पटना पहुंचेगी. पटना में रुकने के बाद यह ट्रेन बुधवार को दोपहर 12:30 बजे हावड़ा पहुंचेगी. इस स्पेशल ट्रेन में द्वितीय वातानुकूलित श्रेणी का एक कोच, तृतीय वातानुकूलित श्रेणी के पांच कोच, शयनयान श्रेणी के नौ कोच और साधारण श्रेणी के चार कोच होंगे. टिकटों की बुकिंग पहले से ही शुरू हो चुकी है.

इस प्रकार गर्मियों की छुट्टियों के दौरान यात्रा को सुगम और आरामदायक बनाने के लिए ये विशेष ट्रेनें एक अच्छा विकल्प हो सकती हैं. टिकट आसानी से बुक किए जा सकते हैं और यात्रा का आनंद लिया जा सकता है.

ये भी पढ़िए- Lok Sabha Election Result 2024: एनडीए या इंडी कौन बांटेगा मनेर के लड्डू, रिजल्ट से पहले बढ़ी डिमांड, दुकानों पर जुट रही भीड़

 

Trending news