Good News: बिहार पुलिस में बंपर भर्ती, 21 हजार से ज्यादा पदों पर परीक्षा के लिए डेट जारी, देखें पूरा शेड्यूल
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2366184

Good News: बिहार पुलिस में बंपर भर्ती, 21 हजार से ज्यादा पदों पर परीक्षा के लिए डेट जारी, देखें पूरा शेड्यूल

Bihar Police Constable Exam Date: बिहार पुलिस में भर्ती होने का सपना देखने वाले युवाओं के लिए अच्छी खबर है. बिहार पुलिस सिपाही भर्ती परीक्षा के लिए तारीख जारी कर दी गई है और एडमिट कार्ड भी जारी कर दिए गए है. 

 बिहार पुलिस में बंपर भर्ती, 21 हजार से ज्यादा पदों पर परीक्षा के लिए डेट जारी

पटनाः Bihar Police SI, Constable Exam Date 2024: बिहारवासियों के लिए अच्छी खबर है. जो भी युवा बिहार पुलिस में भर्ती होने का ख्वाब देख रहें है. उनका ये ख्वाब जल्द पूरा होने वाला है. बिहार सरकार ने पुलिस विभाग में जबरदस्त बहाली निकाली है. जानकारी के लिए बता दें कि बिहार पुलिस ने 21 हजार से ज्यादा पदों पर भर्ती निकाली है. इसके लिए शेड्यूल भी जारी कर दिया है.    

सिपाही भर्ती परीक्षा के लिए तारीख जारी
बिहार पुलिस सिपाही भर्ती परीक्षा के लिए तारीख जारी कर दी गई है. ये परीक्षा अगस्त की 6 तिथियों में होने वाली है. इसके लिए तैयारी पूरी कर ली गई है. ये परीक्षा 7 से 28 अगस्त के बीच की जाएगी. सिपाही भर्ती परीक्षा सभी 38 जिलों में बनाए गए 545 केंद्रों पर 7, 11, 18, 21, 25 और 28 अगस्त को आयोजित की जाएगी. शुक्रवार (2 अगस्त) को इस परीक्षा को लेकर पर्षद के अध्यक्ष सह अपर पुलिस महानिदेशक जितेंद्र कुमार ने ये जानकारी दी. 

पहले हो गया था पेपर लीक
बता दें कि ये सिपाही भर्ती परीक्षा 1 अक्टूबर 2023 को हुई थी, लेकिन इस परीक्षा का पेपर लीक हो गया था. जिसके चलते परीक्षा को रद्द कर दिया गया था. अब ये सिपाही परीक्षा फिर से हो रही है. पर्षद के अध्यक्ष सह अपर पुलिस महानिदेशक जितेंद्र कुमार ने बताया कि राज्य सरकार और पुलिस मुख्यालय की और से परीक्षा को लेकर सभी तैयारी पूरी कर ली गई है. वहीं इस परीक्षा के लिए राज्य सरकार की ओर से जिला पदाधिकारी के साथ-साथ पुलिस अधीक्षक को परीक्षा कोऑर्डिनेटर नियुक्त किया गया है.

7 अगस्त की परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी 
सिपाही भर्ती परीक्षा 7 से 28 अगस्त यानी 7, 11, 18, 21, 25 और 28 अगस्त को आयोजित की गई है. अभी सभी परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी नहीं किए गए है. जिस दिन परीक्षा होगी उसके एक हफ्ते पहले एडमिट कार्ड जारी कर दिया जाएगा. वहीं 7 अगस्त, बुधवार को होने वाली परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए गए है. उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट https://www.csbc.bih.nic.in. अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते है.  

यह भी पढ़ें- Patna Metro: बिहार के इन 4 शहरों में मेट्रो चलाने का लक्ष्य तय, जनवरी तक मेट्रो की डीपीआर होगी तैयार

Trending news