Sarkari Naukri 2022: सरकारी विभागों में इन पदों पर निकली बंपर वैकेंसी, ऑनलाइन ऐसे करें आवेदन
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1278023

Sarkari Naukri 2022: सरकारी विभागों में इन पदों पर निकली बंपर वैकेंसी, ऑनलाइन ऐसे करें आवेदन

केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों में वर्तमान में कुल 84,405 पद रिक्त पड़े हैं. केंद्र सरकार का प्लान है कि इन खाली पड़े पदों को साल 2023 तक भर दिया जाए. केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय ने इन खाली पड़ें पदों के बारे में बुधवार को संसद में जानकारी साझा की. 

Sarkari Naukri 2022: सरकारी विभागों में इन पदों पर निकली बंपर वैकेंसी, ऑनलाइन ऐसे करें आवेदन

पटनाः Sarkari Naukri 2022: सरकारी नौकरी की इच्छा रखने वाले युवाओं के लिए केंद्र और राज्य सरकार के अलग-अलग विभागों में बंपर भर्तियां निकाली है. इच्छुक उम्मीदवार संबंधित विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर अपना आवेदन कर सकते हैं. इसके लिए प्रत्येक विभाग ने आधिकारिक नोटिफिकेशन जारी कर दिया है. उम्मीदवार भर्ती व पदों से संबंधित जानकारी आधिकारिक वेबसाइट पर देख सकते हैं.

सीएपीएफ में जल्द निकलेगी भर्ती,ऐसे करें आवेदन
केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों में वर्तमान में कुल 84,405 पद रिक्त पड़े हैं. केंद्र सरकार का प्लान है कि इन खाली पड़े पदों को साल 2023 तक भर दिया जाए. केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय ने इन खाली पड़ें पदों के बारे में बुधवार को संसद में जानकारी साझा की. उन्होंने एक बयान में कहा कि केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल में स्वीकृत वैकेंसी की संख्या 10,05,779 है. वहीं इसमें 84,405 रिक्त पद पड़े हुए हैं. इन पदों को साल 2023 तक भर दिया जाएगा.

आईटीबीपी में इस प्रकार आवेदन करें उम्मीदवार
बता दें कि भारत तिब्बत सीमा पुलिस ने सब इंस्पेक्टर के पदों पर भर्तियां निकाली है. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार जो इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं वो आधिकारिक वेबसाइट itbpolice.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. आवेदन करने की अंतिम तिथि 14 अगस्त है.

बिजली विभाग में इस राज्य पर आई भर्ती
बता दें कि यूपी गवर्नमेंट द्वारा उत्तर प्रदेश राज्य विद्युत उत्पादन निगम लिमिटेड में 128 टेक्नीशियन ग्रेड 2 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे गए हैं. उम्मीदवार विद्युत विभाग की आधिकारिक वेबसाइट uprvunl.org पर जाकर इस भर्ती परीक्षा के लिए आवेदन कर सकते है. इस भर्ती परीक्षा में आवेदन करने की आखिरी तारीख 9 अगस्त 2022 है.

आंगनवाड़ी के लिए उम्मीदवार करें आवेदन
बता दें कि उत्तर प्रदेश बाल विकास सेवा एवं पुष्टाहार विभाग द्वारा राज्य में 8वीं, 10वीं पास लोगों के लिए आंगनबाड़ी कार्यकर्ता के पद पर कुल 53000 रिक्त पदों पर भर्तियां निकाली है. इस भर्ती के माध्यम से कार्यकर्ता, सहायिका, मिनी कार्यकर्ता के पदों पर भर्तियां की जाएंगी. उम्मीदवार जो इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं वो अधिकारिक वेवबसाइट balvikasup.gov.in पर जाकर इस भर्ती परीक्षा के लिए आवेदन कर सकते हैं.

ये भी पढ़िए- Railway Recruitment 2022: भारतीय रेलवे में इन पदों पर निकली भर्ती, जानें कैसे करें आवेदन

Trending news