Vaisali News: छात्राओं को क्लास में बंद कर फरार हुए गुरुजी, जानें पूरा मामला
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1815830

Vaisali News: छात्राओं को क्लास में बंद कर फरार हुए गुरुजी, जानें पूरा मामला

Vaisali News: परिजनों ने ग्रामीणों की मदद से स्कूल के शिक्षक को फोन किया, फिर प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी बिदुपुर को घटना की जानकारी दी गई. इसकी सूचना पुलिस को भी दी गई. स्कूल के प्रधानाध्यापक अविनाश चंद्रा से जब स्थानीय लोगों ने पूछताछ करना शुरू किया तो उनका कहना है कि बच्चों को क्लास में बंद करके मोबाइल फोन चार्ज करने गए थे, उनका मोबाइल बंद हो गया था.

वैशाली न्यूज

Vaisali News: वैशाली के बिदुपुर में प्राथमिक स्कूल के शिक्षक और कर्मचारियों की बड़ी लापरवाही सामने आई है. बाजीतपुर टोले गोखुलपुर बिदुपुर नंबर 2 के स्कूल में क्लास 4 में पढ़ने वाले 6 छात्राओं को शिक्षक क्लास रूम में ही बंद करके घर चला गया. वहीं, स्कूल का पूरा स्टाफ छोटे-छोटे बच्चे को देखे बिना ही क्लास रूम में बंद करके घर चले गए थे. काफी देर बाद जब बच्चियां घर नहीं पहुंचे तो परिजन अपने उनकी खोजबीन करते हुए स्कूल पहुंचे. क्लास रूम में झांक कर देखा तो सब बच्ची स्कूल में रोते बिलखते हुए नजर आईं.

परिजनों ने ग्रामीणों की मदद से स्कूल के शिक्षक को फोन किया, फिर प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी बिदुपुर को घटना की जानकारी दी गई. इसकी सूचना पुलिस को भी दी गई. स्कूल के प्रधानाध्यापक अविनाश चंद्रा से जब स्थानीय लोगों ने पूछताछ करना शुरू किया तो उनका कहना है कि बच्चों को क्लास में बंद करके मोबाइल फोन चार्ज करने गए थे, उनका मोबाइल बंद हो गया था. इसी कारण से फोन नहीं लग रहा था. प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी अरुण कुमार ने कहा कि प्रधानाध्यापक का मोबाइल ऑफ हो गया था. फोन चार्ज करने के लिए आसपास ही वह स्कूल बंद करके चले गए. उन्होंने कहा कि उस स्कूल में एक शिक्षक और दो शिक्षिका है, जबकि दोनों शिक्षिका जनगणना के काम में लगी हुई थी. एक शिक्षक स्कूल में पठन-पाठन में लगे हुए थे. मोबाइल से ऑनलाइन कॉल करने के दौरान मोबाइल बंद हो गया था, जिसे चार्ज करने चले गए थे.

ये भी पढ़ें: गुलाबी नाइटसूट में गजब लग रहीं मोनालिसा, तस्वीरें आपकी सांसे रोक देंगी!

बता दें कि चौथी क्लास की आकृति कुमारी (6), तीसरी का विपुल कुमार (5), दूसरी क्लास की आरोही कुमारी (6), दूसरी की पुतुल कुमारी (6), चौथी की सुरभी कुमारी (6) और चौथी की ही पल्लवी कुमारी को बंद किया गया था. इस संबंध में जब आला अधिकारी ने जांच किया तो जांच के दौरान मास्टर साहब की मोबाइल वाली कहानी झूठी पाई गई और विभाग ने उन्हें निलंबित करने के लिए आगे की कार्रवाई शुरू कर दिए है.

ये भी पढ़ें:पवन सिंह और अक्षरा सिंह का ये पुराना Video हो गया लीक! जानें कैसे

एसडीएम अरुण कुमार ने बताया कि शिक्षक की लापरवाही सामने आई है. हम लोगों ने जांच करवाया है देखा गया है कि कुछ बच्चे को क्लास रूम में बंद कर बिदुपुर के एक प्राथमिक विद्यालय के प्रधानाध्यापक चले गए थे. बच्चे देर शाम तक स्कूल के कक्षा में बंद थे. परिजनों और पुलिस की मदद से उनको निकाला गया. इस लापरवाही को लेकर उनके निलंबित की प्रक्रिया की जा रही है, उन को निलंबित किया जाएगा.

रिपोर्ट : रवि मिश्रा

Trending news