Republic Day 2023: पटना के गांधी मैदान में राज्यपाल ने फहराया तिरंगा, पूरे बिहार में गणतंत्र दिवस का जश्न
Advertisement

Republic Day 2023: पटना के गांधी मैदान में राज्यपाल ने फहराया तिरंगा, पूरे बिहार में गणतंत्र दिवस का जश्न

Happy Republic Day 2023: पूरा देश आज अपना 74वां गणतंत्र दिवस बड़े ही धूम धाम से मना रहा है. इस खास मौके पर राजधानी पटना समेत पूरे बिहार में जश्न का माहौल देखने को मिल रहा है. पटना के ऐतिहासिक गांधी मैदान में गणतंत्र दिवस समारोह का मुख्य कार्यक्रम आयोजित किया गया है.

Republic Day 2023: पटना के गांधी मैदान में राज्यपाल ने फहराया तिरंगा, पूरे बिहार में गणतंत्र दिवस का जश्न

पटना: Happy Republic Day 2023: पूरा देश आज अपना 74वां गणतंत्र दिवस बड़े ही धूम धाम से मना रहा है. इस खास मौके पर राजधानी पटना समेत पूरे बिहार में जश्न का माहौल देखने को मिल रहा है. पटना के ऐतिहासिक गांधी मैदान में गणतंत्र दिवस समारोह का मुख्य कार्यक्रम आयोजित किया गया है. इस मौके पर बिहार के राज्यपाल फागू चौहान ने गांधी मैदान में तिरंगा फहराया. राज्यपाल ने इससे पहले खुली जीप में सवार होकर परेड का निरीक्षण किया. गांधी मैदान में आयोजित इस भव्य समारोह में बिहार सरकार के 12 विभागों की रंग-बिरंगी और खूबसूरत झांकियां भी निकाली गईं.

नीतीश कुमार ने दी बधाई

वहीं इस खास मौके पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी अपने अवास पर तिरंगा फहराया और झंडे को सलामी दी. इसके बाद वो गणतंत्र दिवस के कार्यक्रम में शामिल होने के लिए गाधी मैदान के लिए निकल गए. सीएम नीतीश ने इस मौके पर कहा कि आज का दिन हमारे लिए बहुत खास है. उन्होंने तमाम देशवासियों को गणतंत्र दिवस को लेकर बधाई और शुभकामनाएं दी.

सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

बता दें कि इसबार के परेड में गांधी मैदान में आम लोगों को भी एंट्री दी गई है. गणतंत्र दिवस को राजधानी पटना में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं.  इसको लेकर गांधी मैदान में अस्थायी कंट्रोल रूम भी बनाया गया है. मैदान के बाहर और अंदर 58 स्थानों पर 111 मजिस्ट्रेट, 111 पुलिस अधिकारी और एक हजार से अधिक जवानों को तैनात किया गया है. वहीं, 24 सुरक्षित दंडाधिकारी की प्रतिनियुक्ति जिला नियंत्रण कक्ष में तीन पालियों में की गई है. मैदान के चारों तरफ 11 क्लोज सर्किट और अंदर 38 कैमरों से मॉनिटरिंग की जा रही है.

ये भी पढ़ें- Bihar Petrol Diesel Price: बिहार में पेट्रोल-डीजल के ताजा रेट जारी, पंप जाने से पहले यहां चेक करें दाम

Trending news