Holika Dahan Upay: होलिका दहन के दिन राशि के अनुसार कीजिए ये उपाय, हर कष्ट से मिलेगी मुक्ति
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1583017

Holika Dahan Upay: होलिका दहन के दिन राशि के अनुसार कीजिए ये उपाय, हर कष्ट से मिलेगी मुक्ति

होली का त्योहार करीब ही है. बाजारों में रंगों की रौनक छाने लगी है. होली बुराई पर अच्छाई की जीत है. इससे ठीक एक दिन पहले शाम के समय होलिका दहन किया जाता है.

Holika Dahan Upay: होलिका दहन के दिन राशि के अनुसार कीजिए ये उपाय, हर कष्ट से मिलेगी मुक्ति

पटनाः Holika Dahan Upaay 2023: होली का त्योहार करीब ही है. बाजारों में रंगों की रौनक छाने लगी है. होली बुराई पर अच्छाई की जीत है. इससे ठीक एक दिन पहले शाम के समय होलिका दहन किया जाता है. होलिका दहन नास्तिकता, अहंकार और इसके विपरीत आस्था औरव विश्वास की लड़ाई का प्रतीक है, जिसमें आस्था की जीत होती है. होलिका दहन के दिन कई खास उपाय भी किए जा सकते हैं, बल्कि अगर आपके जीवन में कोई कष्ट है तो होलिका दहन के दिन राशि के अनुसार उपाय कर सकते हैं. यहां हम आपको उन उपायों के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे आप होलिका दहन के दिन अपनाकर सभी परेशानियों से छुटकारा पा सकते हैं, 

मेष राशि: अपनी समस्या बोलते हुए एक साबुत नारियल पर कलावा बांधें. नारियल का चंदन से तिलक करें, फिर उस नारियल को होलिका दहन की अग्नि में डाल दें. आपकी सभी समस्याएं दूर होंगी.

वृषभ राशि: गुलाबी कपड़े में 5 सुपारी और 11 कौड़ियां बांध कर पोटली बनाएं, फिर इस पोटली पर अष्टगंध से तिलक कर अपने सिर के ऊपर से 7 बार घुमाकर कर होलिका दहन की अग्नि में डालें. नौकरी की समस्या समाप्त हो जाएगी.

मिथुन राशि:आप होलिका दहन के दिन भगवान गणेश के सामने घी का दीपक प्रज्वलित करें और गजानंद जी के सम्मुख 21 मखानों को रखें. होलिका दहन के समय इन मखानों को अपनी समस्या बोलते हुए अग्नि में डाल दें.

कर्क राशि:होलिका दहन के दिन गेंहू और चावल के आटे को मिलाकर एक चौमुखी दीपक बनाएं और उसमें तिल का तेल डालकर घर के मुख्य दरवाजे पर प्रज्वलित करें. होलिका दहन की अग्नि में जौ के 27 दानें अर्पित करें, रुके काम पूरे होंगे.

सिंह राशि:आप सूर्योदय से पहले घर के मंदिर में पान के पत्ते पर एक सुपारी, एक बताशा और घी में डुबोकर 5 लौंग रखें. फिर इसे अपने सिर से 7 बार उसार कर होलिका की अग्नि में डाल दें. बिगड़े काम बनते जाएंगे.

ये भी पढ़ें- Bihar Petrol Diesel Price Today: बिहार में पेट्रोल-डीजल के दाम जारी, एक क्लिक पर देखिए अपने शहर में आज का भाव

Trending news