Arabpati Kaise bane: कोई मुश्किल काम नहीं है अरबपति बनना, बस IIIEP पर फोकस करिए
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2411915

Arabpati Kaise bane: कोई मुश्किल काम नहीं है अरबपति बनना, बस IIIEP पर फोकस करिए

Billionaire Tips: वैसे तो अरबपति बनना बहुत आसान काम नहीं है, लेकिन अगर आप पूरे मनोयोग से लक्ष्य बनाकर कुछ बातों पर अमल करना शुरू कर दें तो यह आपके लिए आसान हो सकता है. 

कोई मुश्किल काम नहीं है अरबपति बनना, बस IIIEP पर फोकस करिए

समय के साथ पैसा मजबूत होता जा रहा है. पैसे न होने पर आज के समय में जीना मुश्किल हो गया है. ऐसे में लखपति सोचते हैं कि मैं करोड़पति बन जाउं और करोड़पति सोचते हैं कि मैं अरबपति बन जाउं. अरबपति बनने के लिए आपको लांग टर्म प्लानिंग करनी पड़ेगी और इसके लिए न केवल सोच विकसित करनी होगी, बल्कि आपको धैर्य भी दिखाना होगा. वैसे, 5 फॉर्मूले हैं, जिनके माध्यम से कोई भी व्यक्ति अरबपति बन सकता है. इन फॉर्मूले को हमने IIIEP नाम दिया है. आइए, इन 5 फॉर्मूले के बारे में बताते हैं. 

READ ALSO: Crorepati Tips: करोड़पति लोग घर के पायदान के नीचे रखते है ये एक ...

Invent

इंवेंट मतलब आविष्कार करना. मतलब आप नई नई खोज करिए, उसका पेटेंट कराइए और बाजार में उसे लांच कर दीजिए. अगर आपका एक भी आविष्कार लोगों के दिल को छू गया तो आपको अरबपति बनने से कोई नहीं रोक सकता. आविष्कार बहुत अलहदा किस्म का हो, कोई जरूरी नहीं है. बस लोगों को भा जाना चाहिए. 

Innovation

हमेशा रचनात्मकता और नयापन के बारे में सोचें और उस पर अमल करें. नवाचार को अपनाएं और जिंदगी को सुखमय बनाएं. आज के समय में इनोवेशन को लेकर इतने सारे उदाहरण हैं और वे सब हम सभी के लिए आदर्श स्थापित कर रहे हैं. हम भी इनोवेशन के जरिए अपनी लाइफ को सेट कर सकते हैं और अरबपति बनने की ओर अग्रसर हो सकते हैं. 

Investment

आपने किसी चीज का आविष्कार किया है तो आपको उसे बड़े पैमाने पर लांच करने के लिए इन्वेस्टमेंट भी करना होगा. बिना इन्वेस्टमेंट के न तो इन्वेंशन का कोई मतलब है और न ही इनोवेशन का. ये ट्रिपल आई मिलेंगे, तभी अरबपति बनने की राह आसान होती चली जाएगी. इन्वेस्टमेंट सोच समझकर और स्मार्टनेस के साथ करें, तभी आप सफल हो सकते हैं. किसी के बहकावे में आकर अगर आप इन्वेस्टमेंट कर रहे हैं तो फिर आपको निराशा हाथ लग सकती है. अपनी बुद्धि का इस्तेमाल करें.  

Entrepreneur

वैसे तो अंग्रेजी के अल्फाबेट में ई आई से पहले आता है लेकिन अरबपति बनने के फॉर्मूले में ई ट्रिपल आई के बाद जगह पाता है. बिजनेस शुरू करना और उसे शीष तक लेकर जाना कभी भी आसान काम नहीं रहा. एंटरप्रन्योर बनने के लिए आपको व्यावसायिक सूझ-बूझ और समझ रखने के साथ साथ दक्ष लोगों की एक टीम की जरूरत होती है. ऐसा करने के लिए आप शेयर बाजार का भी सहारा ले सकते हैं. 

 

READ ALSO: Millionaire Vastu Tips: 7 घोड़ों के इस अचूक उपाय से बन जाएंगे ...

Patience

IIIEP में P सबसे लास्ट में आता है लेकिन यह पहले के चारों अक्षरों की तरह ही उच्च स्थान रखता है. IIIEP फॉर्मूले की खासियत यह है कि इनमें से किसी भी एक चीज में कटौती कर आप आगे नहीं बढ़ सकते. इन पांचों अक्षरों से बने शब्दों और उसके अर्थों के अनुसार आपको आगे बढ़ना होगा, तभी आप अर​बपति बन सकते हैं.

Trending news