Bihar Board BSEB 10th Result 2023: स्टेप बाय स्टेप ऐसे चेक करें बिहार बोर्ड का रिजल्ट
Advertisement

Bihar Board BSEB 10th Result 2023: स्टेप बाय स्टेप ऐसे चेक करें बिहार बोर्ड का रिजल्ट

बिहार बोर्ड के 12वीं का रिजल्ट अब कभी भी जारी हो सकता है. पूरे देश में बिहार बोर्ड सबसे पहले अपना बोर्ड रिजल्ट जारी करने जा रहा है. बताया जा रहा है कि पिछले कुछ सालों की तरह 30 से 40 दिन के भीतर बिहार बोर्ड रिजल्ट जारी कर देगा.

(फाइल फोटो)

Bihar Board BSEB 10th Result 2023: बिहार बोर्ड के 12वीं का रिजल्ट अब कभी भी जारी हो सकता है. पूरे देश में बिहार बोर्ड सबसे पहले अपना बोर्ड रिजल्ट जारी करने जा रहा है. बताया जा रहा है कि पिछले कुछ सालों की तरह 30 से 40 दिन के भीतर बिहार बोर्ड रिजल्ट जारी कर देगा. बिहार बोर्ड में सबसे पहले 12वीं का रिजल्ट जारी किया जाएगा, क्योंकि उसकी परीक्षा पहले खत्म हुई थी और उसका मूल्यांकन भी खत्म हो चुका है. बिहार बोर्ड ने आंसर की जारी करके 10 मार्च तक परीक्षार्थियों से आपत्तियां मांगी थीं. 

कैसे रिजल्ट देखें परीक्षार्थी

ऐसे में जब रिजल्ट जारी होने वाला है तो स्टूडेंट के लिए यह जान लेना जरूरी हो जाता है कि कैसे वो रिजल्ट देखे. सबसे पहले आपको बता दें कि रिजल्ट बिहार बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट biharboardonline.bihar.gov.in और biharboardonline.com पर जारी होने वाला है. स्टूडेंटस को सलाह है कि वे रेगुलर तरीके से इन दोनों में किसी एक साइट को फॉलो करते रहे.

आइए स्टेप बाई स्टेप जान लें कैसे देखें रिजल्ट
स्टेप 1— सबसे पहले बिहार बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट biharboardonline.bihar.gov.in पर जाएं 
स्टेप 2— बोर्ड की साइट के होमपेज पर आपको BSEB Class 10th या 12th Results 2023 पर क्लिक करें
स्टेप 3— नया पेज खलेगा, जहां आप अपना रोल नंबर, जन्मतिथि फिल करें 
स्टेप 4— आपका रिजल्ट आपके सामने होगा 
स्टेप 5— रिजल्ट को डाउनलोड कर लें और फिर प्रिंट आउट निकालकर रख लें

ये भी पढ़ें- KVS Admission & Job: एक तरफ छात्रों को केंद्रीय विद्यालय में नामांकन का इंतजार, दूसरी तरफ निकली ढेर सारी वैकेंसी

Trending news