Shanidev is unhappy: आपके साथ हो रही हैं ये घटनाएं तो समझ लीजिए बुरी तरह नाराज हैं शनिदेव
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1385139

Shanidev is unhappy: आपके साथ हो रही हैं ये घटनाएं तो समझ लीजिए बुरी तरह नाराज हैं शनिदेव

पुराणों में शनिदेव का कर्मफल दाता माना गया है. वह हमारे प्रारब्ध के अनुसार हमारे कर्मों का फल देते हैं, इसलिए उन्हें न्याय का देवता भी कहते हैं. शनिवार का दिन शनिदेव के लिए समर्पित है.

Shanidev is unhappy: आपके साथ हो रही हैं ये घटनाएं तो समझ लीजिए बुरी तरह नाराज हैं शनिदेव

पटनाः Shanidev is unhappy: पुराणों में शनिदेव का कर्मफल दाता माना गया है. वह हमारे प्रारब्ध के अनुसार हमारे कर्मों का फल देते हैं, इसलिए उन्हें न्याय का देवता भी कहते हैं. शनिवार का दिन शनिदेव के लिए समर्पित है. अगर हमसे जीवन में कोई गलती होती है तो अपनी वक्रदृष्टि से शनिदेव हमारे ऊपर कुपित दृष्टि डालते हैं. अगर आपके ऊपर शनिदेव की नजर टेढ़ी है तो आप इन संकेतों से समझ सकते हैं. 

नाखून को नियमित काटना
जो लोग रोज नियमित नाखून काटते हैं और उन्हें साफ भी रखते हैं, शनि ऐसा करने वालों का हमेशा ख्याल रखते हैं. इसलिए अचानक अगर आप अपने नाखून काटने में आलस करने लगें या आपके नाखून गंदे रहने लगें तो समझें कि आपको शनि दशा सुधारने के लिए उपाय करने चाहिए.

गरीबों को दान
अगर आपका दिल गरीबों, जरूरतमंदों को देखकर पसीज जाता है और हर पर्व-त्यौहार पर या गरीब जरूरतमंद की आप हमेशा मदद करते हैं तो समझें शनिदेव की आप पर विशेष कृपा है. ऐसे लोग पौष माह में गरीबों को काले चने, काले तिल उड़द दाल और काले कपड़े सच्चे मन से दान करते हैं, इसलिए शनिदेव भी उनका सदैव कल्याण करते हैं. काले छाते दान करने वालों पर शनिदेव की छत्र-छाया हमेशा बनी रहती है. जब आपकी यह आदत बदलने लगे तो समझें शनिदेव आपसे कुपित हो रहे हैं.

कुत्तों की सेवा
कुत्तों की सेवा करने वालों से भगवान शनि हमेशा प्रसन्न होते हैं. कुत्तों को खाना देने वालों और उनको कभी ना सताने वालों के शनिदेव सभी कष्ट दूर करते हैं. इसलिए अगर आपको भी ऐसी आदतें हैं तो जीवन में शनि कोप से मिलने वाली मुश्किलों से हमेशा बचे रहेंगे.

नेत्रहीन को राह दिखाना
किसी भी नेत्रहीन व्यक्ति को राह दिखाना, उनकी मदद करना शनि को खुश करने में सहायक सिद्ध होता है. जो लोग भी नेत्रहीन लोगों की अनदेखी नहीं करते, उनकी निस्वार्थ मदद करते हैं, शनिदेव उनसे हमेशा प्रसन्न रहते हैं और उनकी सफलता-उन्नति का मार्ग प्रशस्त करते हैं.

शनिवार का उपवास
शनिवार का उपवास रखकर अपने हिस्से का भोजन गरीबों को देने की आदत है तो समझें शनि की कृपा से अन्न के भंडार आपके लिए हमेशा खुले रहेंगे. ऐसे व्यक्ति अगर जीवन भर इस नियम का पालन करते हैं तो उन्हें कभी धन-संपदा की कमी नहीं होती.

यह भी पढ़िएः Late Night Diet: सोने से पहले बिल्कुल अवॉयड करें ये फूड, नहीं तो कम होते जाएंगे जिंदगी के पल

Trending news