IND vs NZ Head To Head: क्या भारत तोड़ पाएगा 3 साल से चले आ रहे हार के सिलसिले को, जानें किसका पलड़ा भारी
topStories0hindi1463386

IND vs NZ Head To Head: क्या भारत तोड़ पाएगा 3 साल से चले आ रहे हार के सिलसिले को, जानें किसका पलड़ा भारी

IND vs NZ Head To Head: भारत और न्यूजीलैंड खेले जा रहे तीन वनडे की सीरीज में न्यूजीलैंड ने पहला मैच जीतकर सीरीज में अपनी बढ़त बना ली है. वहीं सीरीज का दूसरा मैच रद्द होने के बाद भारत को तीसरा मैच जीतना बेहद जरूरी हो गया है.

IND vs NZ Head To Head: क्या भारत तोड़ पाएगा 3 साल से चले आ रहे हार के सिलसिले को, जानें किसका पलड़ा भारी

पटना:IND vs NZ Head To Head: भारत और न्यूजीलैंड खेले जा रहे तीन वनडे की सीरीज में न्यूजीलैंड ने पहला मैच जीतकर सीरीज में अपनी बढ़त बना ली है. वहीं सीरीज का दूसरा मैच रद्द होने के बाद भारत को तीसरा मैच जीतना बेहद जरूरी हो गया है. हालांकि वनडे में दोनों टीमों के पिछले रिकॉर्ड की बात करें, तो न्यूजीलैंड के खिलाफ भारतीय टीम का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा है. भारतीय टीम 3 साल से कीवी टीम से नहीं जीत सकी है. ऐसे में शिखर धवन (Shikhar Dhawan) की अगुआई वाली टीम के लिए तीसरे मैच में राह आसान नहीं रहने वाली है.

2019 वनडे वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में हार

भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले गए अंतिम 7 वनडे मैच की अगर बात करें, तो टीम इंडिया पिछले 7 मैचों में एक में भी जीत हासिल नहीं कर सकी है. कीवी टीम ने 7 में से 5 मैच में जीत हासिल की है, जबकि दो मैच का रिजल्ट नहीं आ सकता था. इन 5 मैचों में 2019 वनडे वर्ल्ड कप का सेमीफाइनल भी शामिल है. विराट कोहली की कप्तानी वाली भारतीय टीम को मैनचेस्टर में खेले गए इस मुकाबले में 18 रन से हार मिली थी. ये मैच एमएस धोनी का अंतिम इंटरनेशनल मैच भी था.

ये भी पढ़ें-IND vs NZ 3rd ODI: धवन की कप्तानी में सीरीज बराबर करने पर होगी टीम इंडिया की निगाह, यहां फ्री में देखें लाइव मैच

भारत का पलड़ा भारी

भारतीय टीम ने 2020 में अंतिम बार न्यूजीलैंड के खिलाफ उसी के घर में ही वनडे सीरीज खेली थी. तब भारत को उस सीरीज में 0-3 से करारी मात मिली थी. हालांकि वनडे में ओवरऑल रिकॉर्ड की अगर बात करें तो जीत के मामले में भारतीय टीम इंडिया फिलहाल न्यूजीलैंड से आगे है. दोनों के बीच कुल 1 12 वनडे अब तक खेले गए हैं. भारतीय टीम इसमें 55 मैच जीतने में सफल रही है. वहीं न्यूजीलैंड को 50 मैचों में जीत हासिल की है. एक मैच टाई रहा, जबकि 6 मैच का रिजल्ट नहीं आया.

Trending news