मुंबई इंडियंस ने किया रिलीज, पंजाब किंग्स ने संवारा, अब श्रीलंका के खिलाफ धमाल मचाएगा ये खिलाड़ी
Advertisement

मुंबई इंडियंस ने किया रिलीज, पंजाब किंग्स ने संवारा, अब श्रीलंका के खिलाफ धमाल मचाएगा ये खिलाड़ी

 IND vs SL Playing XI: श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज में टीम इंडिया में बड़ा झटका लगा है. विकेटकीपर-बल्लेबाज घुटने की चोट की वजह से सीरीज से बाहर हो गए हैं. बीसीसीआई ने उन्हें मुंबई में ही रोकने का फैसला किया है.

 (फाइल फोटो)

IND VS SL: श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज में टीम इंडिया में बड़ा झटका लगा है. विकेटकीपर-बल्लेबाज घुटने की चोट की वजह से सीरीज से बाहर हो गए हैं. बीसीसीआई ने उन्हें मुंबई में ही रोकने का फैसला किया है. इसी बीच बीसीसीआई ने उनके कवर का भी ऐलान कर दिया है. 

पंजाब किंग्स के इस खिलाड़ी को मिली जगह

संजू सैमसन के कवर के रूप में टीम इंडिया में जितेश शर्मा को शामिल किया गया है. श्रीलंका के खिलाफ खेले गए पहले टी10 मैच में फील्डिंग के समय संजू सैमसन अपना घुटना चोटिल कर बैठे थे. इस मैच में टीम इंडिया ने 2 रन से जीत हासिल की थी, जिसके बाद उनकी जगह पर जितेश शर्मा को शामिल किया गया है. 

जितेश ने आईपीएल में पंजाब की तरफ से खेलते हुए अपनी बल्लेबाजी से सभी को प्रभावित किया है. टीम इंडिया के महान बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग भी उन्हें काफी ज्यादा प्रभावित हैं.  जितेश शर्मा अपनी आक्रामक बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं. हार्दिक पांड्या की कप्ताई में टीम इंडिया इस समय टी20 सीरीज में 1-0 से आगे चल रही है. 

जानें कौन है जितेश शर्मा 

मुंबई इंडियंस ने 2016 में उन्हें खरीदा था. इस दौरान उन्होंने घरेलू क्रिक्के में 9 मैचों में 143.51 की स्ट्राइक रेट से 343 रन बनाए थे.  इसके बाद वो दो सत्र मुंबई इंडियंस का हिस्सा थे. इसके बाद मुंबई इंडियंस ने उन्हें रिलीज करने का फैसला किया था. मुंबई इंडियंस की टीम से हटने के बाद जितेश को चार साल तक किसी भी आईपीएल टीम ने नही खरीदा था. इसके बाद आईपीएल में पंजाब किंग्स ने उन्हें टीम में शामिल करने का फैसला किया था. 

अपने पहले ही मैच में छोड़ी थी छाप

आईपीएल 2022 में पंजाब किंग्स ने उन्हें डेब्यू करने का मौका दिया था. इस दौरान चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ शानदार प्रदर्शन किया था. उन्होंने इस मैच में 26 रन की पारी खेली थी. लेकिन अपनी इस पारी से उन्होंने टीम को जीत दिलाने में अहम योगदान दिया था. इस पारी में उन्होंने जडेजा और मोईन अली जैसे गेंदबाजों के खिलाफ छक्के लगाए थे. उनकी इस पारी से सहवाग भी काफी ज्यादा प्रभावित हुए थे. उन्होने पिछले साल IPL की 10 पारियों में लगभग 164 के स्ट्राइक रेट से 22 चौकों और 12 छक्कों की मदद से 234 रन बनाए थे. 

 

Trending news