India Internet Day: AI की क्षमताओं पर इस दिन होगी चर्चा, TiE दिल्ली इन तीन शहरों में कर रहा है कार्यक्रम
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1836557

India Internet Day: AI की क्षमताओं पर इस दिन होगी चर्चा, TiE दिल्ली इन तीन शहरों में कर रहा है कार्यक्रम

India Internet Day: राष्ट्रीय स्तर पर व्यवसाय को बढ़ावा देने वाला एक लीडिंग संस्थान टीआईई दिल्ली-एनसीआर, भारत इंटरनेट दिवस (iDay2023) के 12वें सीजन की मेजबानी को पूरी तरह तैयार है. इस कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य तकनीकी जगत के प्रतिभाशाली एंटरप्रेन्योर्स को एक साथ लाने का है.

India Internet Day: AI की क्षमताओं पर इस दिन होगी चर्चा, TiE दिल्ली इन तीन शहरों में कर रहा है कार्यक्रम

पटना:India Internet Day: राष्ट्रीय स्तर पर व्यवसाय को बढ़ावा देने वाला एक लीडिंग संस्थान टीआईई दिल्ली-एनसीआर, भारत इंटरनेट दिवस (iDay2023) के 12वें सीजन की मेजबानी को पूरी तरह तैयार है. इस कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य तकनीकी जगत के प्रतिभाशाली एंटरप्रेन्योर्स को एक साथ लाने का है. इस कार्यक्रम को देश के तीन शहरों बेंगलुरु, दिल्ली-एनसीआर और भुवनेश्वर में 24, 25 और 29 अगस्त 2023 को आयोजित किया जाएगा. बता दें कि बेंगलुरु, दिल्ली-एनसीआर और भुवनेश्वर देश का प्रमुख स्टार्टअप केंद्र माना जाता है.

बता दें कि इंटरनेट दिवस एक ऐसे पारिस्थितिकी तंत्र को विकसित करने के लिए प्रतिबद्धता है, जहां टेक्नोप्रेन्योर और निवेशक भारत को तकनीकी रूप से हर दिशा में आगे बढ़ाने के लिए एकजुट होते हैं. इस साल iDay 2023 के लिए थीम AI संचालित भारत: विज़न और रियलिटी है, जिसका उद्देश्य हमारे देश के लिए AI जैसी नई तकनीक में अपार संभावनाओं तलाशने और उसके क्षमताओं की खोज करने की है.

iDay के दौरान बात पर प्रकाश डाला जाएगी कि भारत के भविष्य को AI कैसे आकार दे रहा है क्योंकि ग्राहक अनुभवों में यह एक क्रांति लाता है, प्रक्रियाओं को अनुकूलित करता है और स्टार्टअप और स्थापित कंपनियों के लिए आर्थिक विकास को गति देते हुए व्यावसायिक परिणाम देता है. भारत इंटरनेट दिवस के 12वें संस्करण में AI को सबसे आगे रखने का उद्देश्य चर्चाओं को उजागर करना, नवाचार को बढ़ावा देना और सहयोग विकसित करना है. जो निश्चित तौर पर भारत के तकनीकी परिदृश्य के भविष्य को एक आकार देने का काम करेगा. इस कार्यक्रम में वक्ताओं की असाधारण श्रृंखला में संस्थान निर्माता, अग्रणी तकनीकी उद्यमी, देश के शीर्ष निवेशक और नीति निर्माता शामिल हैं. वहीं विशेषज्ञ पैनल की अगर बात करें तो इसमें प्रियांक खड़गे, माननीय आईटी/बीटी और ग्रामीण विकास एवं पंचायत राज मंत्री, कर्नाटक सरकार जैसे दिग्गज शामिल होंगे.

ये भी पढ़ें- Raw Milk Benefits: डार्क सर्कल से लेकर मुंहासों तक कई समस्याओं का हल है कच्चा दूध, जानें इसके फायदे

Trending news