बिहार की सरकार में मंत्री बनना नहीं, संगठन को मजबूत करना है लक्ष्य: उपेंद्र कुशवाहा
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1312961

बिहार की सरकार में मंत्री बनना नहीं, संगठन को मजबूत करना है लक्ष्य: उपेंद्र कुशवाहा

उपेंद्र कुशवाहा ने कहा मंत्री बनने की इच्छा जाहिर नहीं की और ना कभी मैं मंत्री बनूंगा. आप लोग लिख लीजिये क्योंकि मैं केंद्र में मंत्री रह चुका, इसलिए बिहार में मंत्री बनना अपमान की बात है. हमारा लक्ष्य है 2024 का लोकसभा चुनाव और अपने नेता नीतीश कुमार को 2024 में स्थापित करना है.

बिहार की सरकार में मंत्री बनना नहीं, संगठन को मजबूत करना है लक्ष्य: उपेंद्र कुशवाहा

पटनाः मुख्यमंत्री नीतीश कुमार मंत्रिमंडल में जेडीयू संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष और एमएलसी उपेंद्र कुशवाहा को शामिल नहीं किए जाने की खबरों को लोगों ने कई तरह से रखा. इसके साथ ही उनकी नाराजगी की खबरें भी सामने आने लगीं. इस बीच उपेंद्र कुशवाहा रविवार को मीडिया के सामने आये. उन्होंने कहा कि उन्हें लेकर भ्रामक खबरें फैलाई जा रही है. वे बिहार सरकार में कभी मंत्री बनना ही नहीं चाहते थे इसलिए नाराज होने की कोई बात नहीं है. मंत्रिमंडल विस्तार के दौरान पटना से बाहर रहने के सवाल पर उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि मैं अपने परिवार के साथ घूमने गया था. इसलिए मंत्रिमंडल के विस्तार में नहीं आ सका, आपलोग जो अलग अलग कयास लगा रहे हैं वह सही नही है. 

मंत्री बनने की नहीं जताई इच्छा
उपेंद्र कुशवाहा ने कहा मंत्री बनने की इच्छा जाहिर नहीं की और ना कभी मैं मंत्री बनूंगा. आप लोग लिख लीजिये क्योंकि मैं केंद्र में मंत्री रह चुका, इसलिए बिहार में मंत्री बनना अपमान की बात है. हमारा लक्ष्य है 2024 का लोकसभा चुनाव और अपने नेता नीतीश कुमार को 2024 में स्थापित करना है. जब मैं पार्टी में आया था उसी समय मैंने डिसाइड किया था कि मैं संगठन के लिए काम करूंगा हमें मंत्री नहीं बनना है. 2024 तक मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अपने नेता को देश के स्तर तक स्थापित करना है. नीतीश कुमार देश के सबसे बेहतर प्रधानमंत्री साबित हो सकते हैं. 

विपक्ष की एकता में नहीं बनेंगे बाधा
कुशवाहा ने कहा कि हम लोग विपक्ष की एकता में कोई बाधा नहीं बनेंगे. सभी लोगों से बातचीत होगी उसके बाद ही कोई फैसला होगा, लेकिन 2024 में नीतीश कुमार प्रधानमंत्री को उम्मीदवार में विपक्ष के चेहरा में सबसे उपयुक्त होंगे. कुशवाहा ने कहा कि नीतीश कुमार के नजदीकी होने के कारण ही सुशील मोदी को भाजपा ने सजा दी. वही कुशवाहा ने कहा भाजपा के साथ यही दिक्कत है जब साथ कोई पार्टी रहेगा तब तक सब कुछ सही है और जैसे ही हट जाएगा वह पार्टी खराब हो जाएगा. खुद प्रधानमंत्री मुख्यमंत्री नीतीश कुमार इस समय के सबसे बड़े समाजवादी नेता बताए थे.

बीमा भारती पर भी बोले कुशवाहा
जदयू नेता बीमा भारती के मंत्री लेसी सिंह पर भ्रष्टाचार का समर्थन करने और विरोधियों को डराने धमकाने वाले बयान पर कुशवाहा ने कहा कि बीमा भारती को इस तरह का बयान नहीं देना चाहिए. मुख्यमंत्री ने बिल्कुल सही कहा है. वहीं कुशवाहा ने एक बार फिर से दोहराया कि आरसीपी सिंह की साजिश का ही परिणाम था कि जनता दल यू को विधानसभा चुनव 2020 में कम सीटें मिली, वहीं नीतीश मंत्रिमंडल में शामिल किए गए मंत्रियों में कई पर गंभीर आपराधिक होने के सवाल पर उन्होंने कहा कि भाजपा के शासन वाली सरकार में भी कई राज्यों में दागी मंत्री हैं इसलिए नीतीश कुमार को किसी सलाह की जरूरत नहीं है.

 

Trending news