Bihar: 16 से 27 नवंबर के बीच होंगे जदयू संगठन के चुनाव, जनार्दन प्रसाद सिंह ने दी जानकारी
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1430342

Bihar: 16 से 27 नवंबर के बीच होंगे जदयू संगठन के चुनाव, जनार्दन प्रसाद सिंह ने दी जानकारी

बिहार की प्रमुख राजनीतिक पार्टी JDU ने पंचायत से लेकर प्रखंड, जिला, राज्य व राष्ट्रीय स्तर पर अपने संगठन चुनाव की तारीखों का ऐलान कर दिया है. पार्टी के राज्य निर्वाचन पदाधिकारी जनार्दन प्रसाद सिंह ने इस बात की जानकारी दी है.

 (फाइल फोटो)

Patna: बिहार की प्रमुख राजनीतिक पार्टी JDU ने पंचायत से लेकर प्रखंड, जिला, राज्य व राष्ट्रीय स्तर पर अपने संगठन चुनाव की तारीखों का ऐलान कर दिया है. पार्टी के राज्य निर्वाचन पदाधिकारी जनार्दन प्रसाद सिंह ने इस बात की जानकारी दी है. JDU के राष्ट्रीय अध्यक्ष का चुनाव 8 दिसंबर को और प्रदेश अध्यक्ष का चुनाव 27 नवंबर को होगा. 

जदयू संगठन चुनाव की तारीख तय

जदयू के प्रदेश संगठन चुनाव 16 से 27 नवंबर के बीच होंगे. इस बात की जानकारी पार्टी के राज्य निर्वाचन पदाधिकारी जनार्दन प्रसाद सिंह ने दी है. उन्होंने कहा कि प्रखंड स्तर से चुनाव की शुरुआत होगी. 16 और 17 नवंबर को प्रखंडों में चुनाव होंगे, बड़े जिलों में दो दिन और छोटे जिलों के एक ही दिन में चुनाव करा लिया जाएगा. पहले सहमति बनाने की कोशिश होगी, अगर सहमति नहीं बनी, तो बैलेट पेपर के जरिए प्रखंड अध्यक्ष का चुनाव होगा. 

उन्होंने आगे कहा कि  20 नवंबर को जिला अध्यक्षों का चुनाव किया जाएगा. इसके बाद 26 नवंबर को प्रदेश अध्यक्ष का चुनाव होगा, जबकि 27 नवंबर को राज्य परिषद की बैठक होगी, जिसमें प्रदेश अध्यक्ष के निर्वाचन की घोषणा होगी. जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष का चुनाव दिल्ली में होगा. दिल्ली में पार्टी का खुला अधिवेशन होगा, जिसमें राष्ट्रीय अध्यक्ष की ओर से पार्टी की भविष्य की रणनीति का खुलासा किया जाएगा. 

बता दें कि JDU पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष ललन सिंह और प्रदेश अध्‍यक्ष उमेश कुशवाहा हैं. सांगठनिक चुनाव से ही इन दोनों के भविष्य का फैसला होगा. उम्मीद की जा रही है कि नई कार्यकारिणी में उपेंद्र कुशवाहा को बड़ा पद मिल सकता है.उन्होंने हाल में ही बिहार के अलग-अलग हिस्सों में कई दौरे भी किये हैं. 

(इनपुट: शैलेंद्र) 

 

Trending news