ट्रेन में 'गोपाल' की हरकत पर JDU घिरी, CM नीतीश भी पड़े नरम
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar979565

ट्रेन में 'गोपाल' की हरकत पर JDU घिरी, CM नीतीश भी पड़े नरम

Bihar News: राजधानी एक्सप्रेस में जदयू विधायक (JDU MLA) की शर्मनाक हरकत के बारे में पूछे जाने पर सीएम नीतीश कुमार बिना रिएक्शन देकर निकल जाते हैं.

ट्रेन में 'गोपाल' की हरकत पर JDU घिरी

Patna: बिहार में अक्सर अपने बयान व करतूत की वजह से विवादों में रहने वाले JDU विधायक गोपाल मंडल (Gopal Mandal) को लेकर सीएम नीतीश कुमार (Nitish Kumar) इतने नरम क्यों रहते हैं? राजधानी एक्सप्रेस में जदयू विधायक (JDU MLA) की शर्मनाक हरकत के बारे में पूछे जाने पर सीएम नीतीश कुमार बिना रिएक्शन देकर निकल जाते हैं. ऐसा पहली बार नहीं हुआ है कि गोपाल मंडल विवादों की वजह से सुर्खियों में रहे हों बल्कि विवादों से तो इनका चोली दामन का साथ है. 

इन सबके बावजूद सवाल यह है कि आखिर सीएम नीतीश कुमार विधायक के खिलाफ कोई एक्शन क्यों नहीं लेते हैं? यही सवाल अब बिहार की राजनीति में एक मुद्दा बनकर सामने आ रहा है. 

दरअसल, गोपाल मंडल के राजधानी एक्सप्रेस में आपत्ति जनक अवस्था में घूमते दिखे जाने के बाद सोशल मीडिया में मजाक बनाया जा रहा है. मीडिया में उनकी सफाई पर मीम्स बनाए जा रहे हैं. एक तरह से कहे तो गोपाल मंडल के कारण JDU की किरकिरी हो रही है, लेकिन सरकार को इससे कोई फर्क नहीं पड़ता वो एक्शन के सवाल पर नो रिएक्शन करते हैं.

'गोपाल' पर सहयोगी और विपक्ष के सुर एक 
गौरतलब है कि गोपाल मंडल के इस पूरे प्रकरण पर सीएम नरम हैं तो वहीं इस मामले में सहयोगी दलों का रूख गरम है. एक तरफ सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि मामले की जांच चल रही है, तो JDU प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा ने कहा कि हम मामले की जानकारी ले रहे हैं. 

दूसरी तरफ खुद JDU की सहयोगी बीजेपी कहती है कि गोपाल मंडल मेंटल केस हैं और गोपाल मंडल जैसे विधायकों को तुरंत विधायकी से हटा देना चाहिए.अब जब JDU के सहयोगी ही आरोप लगा रहे तो भला विरोधी कैसे चुप रहें.

RJD ने इस मामले में सीएम नीतीश पर बोला हमला
यही वजह है कि इस मामले में अब RJD प्रवक्ता शक्ति सिंह यादव ने कहा कि प्रत्यक्ष को प्रमाण की क्या आवश्यकता होती है, जांच की जरूरत तो तब होती है जब कोई साक्ष्य नहीं मिले. यहां तो पूरा का पूरा साक्ष्य फोटो के रूप में हर जगह घूम रहा हैं. दरअसल, इस समय जदयू के विधायकों की संख्या कम है, इस वजह से ही नीतीश कुमार किसी भी तरह की कार्रवाई करने से डर रहे हैं.  

ये भी पढ़ें- RJD ऑफिस जमीन विवाद: नीतीश कुमार पर बरसे तेजस्वी, कहा-सच्चाई पूछा तो CM को आ गया गुस्सा

'उटपटांग बयानों के लिए कुख्यात हैं गोपाल मंडल'
ऐसा नहीं है कि गोपाल मंडल ने कोई पहली बार ऐसी हरकत की है. उनके लिस्ट को खंगालेंगे तो विवादों को लेकर आंकड़े छोटे पड़ जाएंगे, फिर भी उनके कुछ करतूतों को हम बता दे देते हैं. अभी हाल ही में उन्होंने डिप्टी सीएम तारकिशोर प्रसाद पर वसूली का आरोप लगाया और बाद में जब इनकी किरकिरी हुई तो I LOVE YOU बोला. इससे पहले बयान दिया कि विधायक बनने के लिए मसल पावर जरूरी है, इसके कुछ दिन बाद ही बांका में जमीन कब्जा करने पहुंच गए थे. विधानसभा चुनाव में भागलपुर सीट हारने पर बीजेपी की आलोचना से लेकर जातिगत टिप्पणी करने के लिए गोपाल मंडल कुख्यात हैं.

(इनपुट-शैलेंद्र कुमार सिंह)

'

Trending news