Kesar Upaay: जीवन में खुशियों के फूल खिला सकता है केसर, ऐसे चमकाएगा भाग्य
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1447820

Kesar Upaay: जीवन में खुशियों के फूल खिला सकता है केसर, ऐसे चमकाएगा भाग्य

 Kesar Upaay: केसर का संबंध देवगुरु बृहस्पति ग्रह के साथ है, इसके अलावा सुंदरता के कारण यह शुक्र का भी प्रतिनिधि है. इसलिए किसी भी जातक की कुंडली में गुरु के कमजोर होने या फिर आर्थिक स्थिति कमजोर होने पर केसर से जुड़े उपाय करने से लाभ होगा.

Kesar Upaay: जीवन में खुशियों के फूल खिला सकता है केसर, ऐसे चमकाएगा भाग्य

पटनाः Kesar Upaay: खाने के साथ-साथ धार्मिक कार्यों में काम आने वाला केसर हमारे जीवन को संवारने के कई गुण रखता है. वैदिक ज्योतिष में केसर को सर्वमनोकामना पूर्ति का स्त्रोत बताया गया है. जीवन को सफल और इसकी बाधाओं को दूर करने के लिए केसर के कई उपयोग बताए गए हैं. ज्योतिष अनुसार जीवन में सुख और समृद्धि और शांति बनाए रखने के लिए केसर के कई प्रयोग के बारे में बताया गया है. 

केसर का संबंध देवगुरु बृहस्पति ग्रह के साथ है, इसके अलावा सुंदरता के कारण यह शुक्र का भी प्रतिनिधि है. इसलिए किसी भी जातक की कुंडली में गुरु के कमजोर होने या फिर आर्थिक स्थिति कमजोर होने पर केसर से जुड़े उपाय करने से लाभ होगा. केसर से जुड़े ये चमत्कारी उपाय आपके जीवन की सभी समस्याओं को हल कर सकते हैं.

शुक्र संबंधी समस्या 
जिन स्त्रियों को शुक्र से संबंधित समस्या है, जैसे पति से अनबन, परिवार में लड़ाई झगड़े, मान-सम्मान की कमी हो वे किसी महिला या कन्या को मेकअप किट के साथ केसर दान करें.

घर में आर्थिक तंगी
घर में आर्थिक तंगी बनी रहती है. पैसे की बचत नहीं होती है तो नवरात्रि या किसी भी शुभ दिन सात सफेद कौड़ियों को केसर से रंगकर उन्हें लाल कपड़े में बांधें और श्रीसूक्त के सात बार पाठ करें. अब इस पोटली को अपनी तिजोरी में रखें. जल्द ही धनागम होने लगेगा.

व्यापार में लाभ
अपने व्यापार या कामकाज से जुड़े दस्तावेज जैसे बही-खातों, तिजोरी आदि जगह केसर की स्याही का छिड़काव करने से व्यापार खूब फलता है.

मां लक्ष्मी की कृपा
मां लक्ष्मी की कृपा पाने के लिए एक सफेद कपड़े को केसर की स्याही से रंगें. अब इस कपड़े को अपनी तिजोरी या दुकान आदि के गल्ले में बिछाएं और पैसा इसी कपड़े पर रखें. यह स्थान पवित्र बना रहे इसका खास ध्यान रखें. ऐसा करने से लक्ष्मी प्रसन्न होती है और पैसे की आवक अच्छी होती है.

पितृ प्रसन्नता के लिए
चतुर्दशी और अमावस्या के दिन घर की दक्षिण-पश्चिम दिशा यानी नैऋत्य कोण में केसर की धूप देने के पितृ प्रसन्न होते हैं. इससे पितृदोष शांत होता है और व्यक्ति के जीवन में तरक्की होने लगती है.

 

Trending news