Land For Job Scam: जब सवालों के घेरे में परिवार तो किसका राज खोलेंगे 'युवराज'?
Advertisement

Land For Job Scam: जब सवालों के घेरे में परिवार तो किसका राज खोलेंगे 'युवराज'?

Land For Job Scam: तेजस्वी यादव के बचाव में राजद के प्रवक्ता शक्ति यादव ने कहा कि नौकरी के बदले जमीन मामले में तेजस्वी यादव आरोपी नहीं हैं. उन्होंने आगे कहा कि तेजस्वी यादव का नाम भ चार्जशीट में नहीं है. इससे एक कदम आगे बढ़कर उन्होंने कहा कि इस मामले में कई गवाह हैं इनमें से एक गवाह तेजस्वी यादव भी हैं.

(फाइल फोटो)

पटना :  Land For Job Scam: नौकरी के बदले जमीन मामले में लालू परिवार से एक तरफ सीबीआई की पूछताछ चल रही है. हालांकि अदालत से लालू यादव, मीसा भारती और राबड़ी देवी को इस मामले में राहत मिल गई है. वहीं दूसरी तरफ इस मामले में पूछताछ के लिए बार-बार लालू प्रसाद यादव के छोटे बेटे और बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव को समन भेजा जा रहा है. वहीं दूसरी तरफ इस मामले में हाल ही में ईडी ने अपना शिकंजा कसते हुए लालू यादव की तीन बेटियों के साथ तेजस्वी यादव के दिल्ली वाले घर और लालू के एक करीबी पूर्व विधायक के कई ठिकानों पर एक साथ छापेमारी की थी. 

सीबीआई के खिलाफ दिल्ली हाईकोर्ट गए तेजस्वी, वहां से भी नहीं मिली राहत 
इधर लालू यादव के छोटे बेटे तेजस्वी यादव को नौकरी के बदले जमीन मामले में पूछताछ के लिए सीबीआई की तरफ से चौथा समन जारी किया गया है. बता दें कि 4, 11 और 14 मार्च को समन भेजे जाने के बाद भी तेजस्वी यादव सवालों का जवाब देने के लिए सीबीआई के सामने हाजिर नहीं हए तो सीबीआई ने उन्हें 25 मार्च को पेश होने का समन भेज दिया. तेजस्वी अपी पत्नी के अस्वस्थ होने की बात कहकर पूछताछ में शामिल होने में असमर्थता व्यक्त करते रहे हैं. वहीं वह दिल्ली हाईकोर्ट में सीबीआई के समन के खिलाफ भी पहुंच गए. वहां उन्होंने सीबीआई के समन को चुनौती दी थी लेकिन वहां से भी उन्हें राहत नहीं मिली. हाईकोर्ट ने भी तेजस्वी से साफ कह दिया कि वह 25 मार्च को सीबीआई के सामने हाजिर हो जाएं. हालांकि उनकी गिरफ्तारी नहीं होगी. जहां एक ओर सीबीआई के सामने तेजस्वी पत्नी की स्वास्थ्य का हवाला देकर उपस्थित होने में असमर्थता जता रहे थे वहीं अदालत के सामने उन्होंने दिल्ली में सीबीआई दफ्तर में हाजिर होने में असमर्थता इस कारण से जताई कि बिहार में बजट सत्र चल रहा है ऐसे में वह सदन की कार्यवाही में व्यस्त हैं ऐसे में इस समन को रद्द किया जाए. लेकिन अदालत ने उन्हें राहत नहीं दी. 

किसके खिलाफ गवाही देंगे तेजस्वी यादव ?
वहीं अब तेजस्वी यादव के बचाव में राजद के प्रवक्ता शक्ति यादव ने कहा कि नौकरी के बदले जमीन मामले में तेजस्वी यादव आरोपी नहीं हैं. उन्होंने आगे कहा कि तेजस्वी यादव का नाम भ चार्जशीट में नहीं है. इससे एक कदम आगे बढ़कर उन्होंने कहा कि इस मामले में कई गवाह हैं इनमें से एक गवाह तेजस्वी यादव भी हैं. शक्ति यादव के इस बयान को जिसने सुना उसे भरोसा ही नहीं हो रहा कि आखिर जिस मामले में लालू परिवार के खिलाफ जांच चल रही है उस मामले में तेजस्वी यादव अगर गवाह हैं तो वह आखिर किसके खिलाफ गवाही देंगे? 

शक्ति यादव बोले तेजस्वी के बारे में लोगों को है गलत जानकारी
शक्ति सिंह यादव ने आगे बताया कि लोगों को इस मामले में जानकारी का अभाव है इसलिए जमीन के बदले नौकरी मामले में गलत बात फैलाए जा रहे हैं. उन्होंने बताया कि इस मामले में जो चार्जशीट है उसमें तेजस्वी का नाम नहीं है. वह गवाह के तौर पर जरूर नामित हैं. जिसमें तेजस्वी के अलावा और भी कई लोगों के नाम है. ऐसे में तेजस्वी इस मामले में अभियुक्त नहीं हैं. 

ये भी पढ़ें- बिहार के शिक्षामंत्री के साथ ये क्या हो गया? सदन में RJD नेता ने ही चंद्रशेखर संग किया 'खेला'

Trending news