Bihar News Live Updates:केंद्रीय वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण पहुंची मोक्ष नगरी गया, किया पिंडदान, बिहार और झारखंड की अन्य बड़ी खबरें पढ़ें यहां
Advertisement

Bihar News Live Updates:केंद्रीय वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण पहुंची मोक्ष नगरी गया, किया पिंडदान, बिहार और झारखंड की अन्य बड़ी खबरें पढ़ें यहां

Bihar Jharkhand News Live Updates 2 December:  बिहार के मुजफ्फरपुर के कुढ़नी विधानसभा उपचुनाव में जेडीयू प्रत्याशी के पक्ष में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, उप मुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव, वित्त मंत्री विजय चौधरी आज जनसभा करेंगे.  यह आम सभा आज बुनियादी विद्यालय, केरमाडीह के खेल मैदान में होगा. 

(फाइल फोटो)
LIVE Blog

Bihar Jharkhand News Live Updates 2 December: बिहार के मुजफ्फरपुर के कुढ़नी विधानसभा उपचुनाव में जेडीयू प्रत्याशी के पक्ष में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, उप मुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव, वित्त मंत्री विजय चौधरी आज जनसभा करेंगे.  यह आम सभा आज बुनियादी विद्यालय, केरमाडीह के खेल मैदान में होगा, महागठबंधन  प्रत्याशी मनोज कुशवाहा के समर्थन में चुनाव प्रचार करेंगे सभी नेता. वहीं भारत के पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद पटना दौरे पर हैं. यहां राजभवन में पहुंचकर उन्होंने राज्यपाल फागू चौहान से मुलाकात की. राज्यपाल फागू चौहान ने पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का किया स्वागत. 

02 December 2022
21:00 PM

'केजरीवाल की चर्चा करना ही बेकार'
Bihar News: मंत्री गिरिराज सिंह ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि उनकी बातों को महत्व देना बेकार है, क्योंकि अन्ना आंदोलन के समय केजरीवाल ने अपने बेटे की शपथ खाकर कहा था कि हम राजनीति में कभी नहीं आएंगे. लेकिन उन्होंने अन्ना हजारे को ही पीठ दिखाते हुए राजनीति में अपना कदम जमाया. एक समय था जब वह अपने नानी की बात करते हुए कहते थे कि मस्जिद के ऊपर मंदिर बना है, इसलिए हम मंदिर नहीं जाएंगे. लेकिन आज केजरीवाल काशी विश्वनाथ अयोध्या और केदारनाथ की बातें करते हुए कह रहे हैं कि लोगों को चारों धाम के दर्शन कराएंगे. केजरीवाल आज उन नेताओं में शामिल हैं, जिनकी चर्चा करना ही बेकार है. 

20:59 PM

'सनातन धर्म की परिभाषा बदलने की कोशिश न करें'
Bihar News: गिरिराज सिंह ने कहा कि सत्ता आती रहेगी जाती रहेगी लेकिन सनातन धर्म की परिभाषा बदलने की कोशिश सदन में बैठे लोगों को नहीं करनी चाहिए. वहीं उन्होंने राहुल गांधी के बयान पर आलोक में कहा कि भारत तपस्वी का देश रहा है और हम लोग सनातन धर्म को मानने वाले लोग हैं. आज नरेंद्र मोदी की तपस्या ही है कि भारत आज देश और विदेश में अपना परचम लहरा रहा है. लेकिन यहां के कुछ लोगों को यह बात रास नहीं आ रही है और वह सदैव मोदी को नीचा दिखाने के प्रयास में लगे रहते हैं. 

20:57 PM

Bihar News: बिहार के बेगूसराय के सांसद सह केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने एक बार फिर बिहार सरकार और बिहार सरकार के मंत्रियों को नसीहत देते हुए कहा कि जायज और नाजायज की परिभाषा कुर्सी पर बैठकर ना करें. गौरतलब है कि बिहार सरकार के मंत्री आलोक कुमार मेहता ने धर्मांतरण को जायज बताते हुए बयान दिया था और इसी बयान के खंडन में गिरिराज सिंह ने कहा है कि आज भारत में मौजूद कट्टरपंथी भारत को इस्लामिक देश बनाने की साजिश कर रहे लोगों के द्वारा प्रलोभन देकर लोगों का धर्म परिवर्तन करा रहे हैं. 

15:43 PM

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने जेएनयू पर कसा तंज 
Bihar News: बेगूसराय के सांसद सह केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने एक बार फिर जेएनयू पर सवाल खड़े करते हुए कहा कि जेएनयू देश को तोड़ने वाला और कट्टरपंथियों का गढ़ बन गया है. आमतौर पर टुकड़े- टुकड़े गैंग में शामिल लोग जेएनयू को अपना अड्डा बनाने की कोशिश में जुटे हुए हैं. वहीं से देश विरोधी कार्य करने का संचालन भी कर रहे हैं. यह शिक्षा के मंदिर को बदनाम करने की एक साजिश है. भारत को इस्लामिक देश बनाने की साजिश करने वालों ने बहुसंख्यकों में दरार पैदा करने के लिए ये स्लोगन लिखा है. बहुसंख्यक समाज को कोई तोड़ नहीं सकता. भारत में जब तक बहुसंख्यक समाज है लोकतंत्र भी अभी तक मजबूत है.

14:19 PM

मिड डे मील में कीड़ा, बच्चों ने किया हंगामा
पूर्णिया के धमदाहा प्रखंड क्षेत्र के नौवत लाल मध्य विद्यालय कुकरोंन नंबर-2 में मिड डे मील के दौरान बच्चों के चावल में कीड़ा मिला, बच्चों ने विद्यालय परिसर में प्रधानाध्यापक प्रमोद कुमार गुप्ता के विरोध में जमकर हंगामा किया है. 

14:19 PM

बेतिया के जीएमसीएच में नर्सिंग स्टाफ और डॉक्टर हड़ताल पर चले गए हैं. देर रात एक मरीज की मौत के बाद परिजनों ने जमकर हंगामा किया. नर्सिंग स्टाफ और डाक्टरों के साथ दुर्व्यवहार किया गया, जिससे नराज नर्सिंग स्टाफ काम पर नहीं आये हैं. डॉक्टर भी अभी तक अस्पताल नहीं आये हैं. इनका कहना है कि लगातार उनके द्वारा सेवा दिया जा रहा है. अब किसी मौत हो जा रही है तो डाक्टरों और नर्सिंग स्टाफ के साथ मारपीट की जा रही है. ऐसे में सुरक्षा कि जरूरत है. बिना सुरक्षा का काम नहीं हो सकता है 

 

14:13 PM

बेगूसराय में गिरिराज सिंह का केजरीवाल पर प्रहार. केजरीवाल ने कहा था मैं हिंदू हूं और इस को बताने के लिए हिंदुत्व की आवश्यकता नहीं. गिरिराज सिंह ने कहा कि उनकी बातों का कोई महत्व नहीं, अन्ना हजारे के आंदोलन के समय उन्होंने बेटे की शपथ खाकर राजनीति में नहीं आने की बात कही थी. आज दिल्ली में मदरसों में वेतनमान दिया जाता है और मंदिरों को उपेक्षित किया जा रहा है. 

14:09 PM

शुक्रवार शाम को डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव दिल्ली पहुंचेगा. उम्मीद लगाई जा रही है 3 दिसंबर को तेजस्वी यादव, तेज प्रताप यादव सिंगापुर जाएगे. 5 दिसंबर को लालू यादव का किडनी ट्रांसप्लांट होना है. उस वक्त परिवार के लोग मौजूद रहेंगे.  

13:56 PM

बीजेपी नेता तारकिशोर प्रसाद ने कहा JDU का पूरा कमान ललन सिंह के हाथ में है. नीतीश कुमार ललन सिंह के हाथ में खेल रहे हैं. बिहार सरकार की शासन प्रणाली जमानत पर रहने वाली पार्टी के हाथ में है. राजद केके ज्यादातर लोग जमानत पर हैं सोचिये ऐसे लोग कैसे सरकार चला रहे होंगे. 

13:29 PM

भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता CP ठाकुर ने बड़ा बयान दिया है. सीपी ठाकुर ने कहा है कि विपक्षी एकता भारतीय जनता पार्टी के लिए एक बड़ी चुनौती बन रही है.  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए यह बड़ी चुनौती है. 2024 लोकसभा के चुनाव में विपक्षी एकता जिस तरीके से एक मंच पर इकट्ठी हो रही है वह बड़ी बात है. हालांकि,उन्होंने आगे कहा कि इससे पीएम नरेंद्र मोदी पार पाएंगे. गुजरात चुनाव पर उन्होंने कहा है कि वहां भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनेगी. कहीं कोई दो राय नहीं है. बिहार के उपचुनाव पर उन्होंने कहा है कि बीजेपी का कैंडिडेट जीत हासिल करेंगे. 

13:05 PM

सुबह टहलने निकले पिता-पुत्र को वाहन ने मारी टक्कर. पिता उमेश प्रसाद की मौत, पुत्र विष्णु कुमार को कोचस पीएससी में चल रहा है इलाज. कोचस के वार्ड नंबर-13 के निवासी थे मृतक. सासाराम के कोचस थाना क्षेत्र की घटना. 

13:05 PM

बेगुसराय में सोए युवक की गला रेत कर हत्या. शव को कब्जे में लेकर जांच में जुटी पुलिस. बछवारा थाना क्षेत्र के चमथा-2 की घटना. 

 

12:44 PM

झारखंड में प्रवर्तन निदेशालय की कार्रवाई बीते 6 महीने से लगातार जारी है. आए दिन इसके तार नए-नए लोगों से जुड़ते जा रहे हैं. वहीं अब ईडी ने अपनी कार्रवाई में  और तेजी ला दी है. ताजा मामला निलंबित आईएएस पूजा सिंघल की संपत्ति कुर्क करने से जुड़ा है. ईडी की इस कार्रवाई के बाद सूबे में राजनीतिक बयानबाजी भी तेज हो गयी है. 

 

12:15 PM

वैशाली के महनार में जहरीली शराब की कहर
वैशाली जिले के महनार थाना क्षेत्र के डीपीएस स्कूल में जहरीली शराब पीने की वजह से एक शिक्षक की आज सुबह मौत हो गई वहीं स्थानीय प्रशासन इस चीज से इंकार कर रही है. स्कूल के डायरेक्टर ने बताया कि शिक्षक ने शराब पिया और रात में उसकी मौत हो गई. मृत व्यक्ति जलपाईगुड़ी का रहने वाला है और यहां डीपीएस स्कूल में निजी शिक्षक का काम कर रहा था. 

11:19 AM

Patna News : बिहार की महागठबंधन सरकार ने पहली बार कुछ ऐसा करने का फैसला किया है अगर यह प्लान सफल रहा तो जल्द ही बिहार में फिल्मों की शूटिंग शुरू हो जाएगी. यहां के फिल्म इंडस्ट्री की तस्वीर बदल जाएगी. मुख्य मंत्री नीतीश कुमार ने कला संस्कृति एव युवा विभाग के अन्तर्गत बिहार राज्य फ़िल्म प्रोत्साहन नीति के प्रस्तुतीकरण को लेकर एक महत्वपूर्ण बैठक बुलाई. इस बैठक में इससे जुड़े विभागीय मंत्री और अधिकारी भी मौजूद थे. सीएम ने इस बैठक में निर्देश दिया कि फिल्म निर्माताओं के लिए प्रक्रिया को और सरल बनाया जाए. बेहतर सुविधा उपलब्ध कराई जाये ताकि फिल्म निर्माण करने में उन्हें किसी भी प्रकार की समस्या ना हो और वो बिहार में फ़िल्म निर्माण कराने के लिए उत्साहित हों.

नीतीश कुमार ने बिहार में प्राकृतिक सौंदर्यता का जिक्र करते हुए कहा कि प्रदेश में कई ऐसे प्राकृतिक स्थल हैं, जो बेहद खूबसूरत हैं और फिल्म निर्मताओं को पसंद आएंगे, कई जगहों को विकसित किया गया है और आगे भी ऐसी जगहों को विकसित किया जाए जहां फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े लोग आएं और अपनी फिल्मों की शूटिंग कर सकें. 

10:47 AM

भारत सरकार की वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण गया पहुंची. यहां पहुंचने के बाद देव घाट पर किया पिंडदान. फल्गु नदी के तट पर उन्होंने किया पिंडदान. वैदिक मंत्रों व पूरे विधि विधान के साथ किया पिंडदान. 

10:33 AM

समस्तीपुर में किराना व्यवसायी से हथियार के बल पर लगभग डेढ़ लाख रुपए की लूट. दुकान में घुसकर चार की संख्या में अपराधियों ने दिया घटना को अंजाम.  गुरुवार के दिन देर शाम हुई वारदात. घटना का सीसीटीवी फुटेज आया सामने. पुलिस कर रही मामले की जांच. दलसिंहसराय थाना क्षेत्र के सरदार गंज की घटना. 

 

09:54 AM

सासाराम में अनियंत्रित ट्रक पेड़ से टकराई, खलासी की मौत. मृतक प्रकाश कुमार औरंगाबाद के ओबरा का था निवासी. बिक्रमगंज के बड़का गांव में हुआ हादसा. 

09:37 AM

रेल पुल का काम अधर में 
बाढ़ रेलवे स्टेशन पर रेलवे ऊपरी पार पुल का काम कई सालों से अधर में लटका हुआ है. जिसके चलते आए दिन स्टेशन पर दुर्घटना हो रही है. लोग रेलवे नियमों की अवहेलना करते हुए रेलवे ट्रैक को पार करते हैं. जिसमें वह हादसा ग्रस्त हो जाते हैं. रेल मंत्रालय से यथाशीघ्र लोगों ने ब्रिज को पूरा करने की मांग की है. 
 

08:49 AM

खेत में जलजमाव से किसान परेशान
Bihar News in hindi: मोकामा के टाल क्षेत्र के किसानों ने 30 हजार बीघा जमीन पर जलजमाव. गैस और गंगाजल पाइपलाइन के चलते टाल क्षेत्र में जलजमाव की स्थिति बनी रह गई. स्थानीय किसानों ने जमकर विरोध जताते हुए यथाशीघ्र क्षतिपूर्ति और टाल से पानी निकाले जाने की मांग सरकार से की है. 

08:01 AM

Bihar News in hindi: चंड़ीगढ़, नोएडा, लखनऊ की तरह ही बिहार के शहरों में भी कॉलोनियों का होगा विकास. पटना, मुजफ्फरपुर, भागलपुर, बिहारशरीफ, गया, बेगूसराय, मधुबनी, कटिहार सहित 19 नगर निगम और 9 नगर परिषद में व्यवस्थित तरीके से कॉलोनी विकसित करने की है योजना. नगर विकास विभाग ने इसपर कर रहा है काम. योजना का खाका तैयार होते ही उसे कैबिनेट में  किया जाएगा पेश. 

07:46 AM

Bihar News : पटना में पछुआ हवा के प्रभाव की वजह से बिहार में अभी नहीं बढ़ेगी ठंड. दो तीन बाद बदलेगा मौसम. 10.8 डिग्री के साथ गया सबसे ज़्यादा ठंड वाला शहर. बिहार में राजधानी समेत 14 ज़िलों का तापमान बढ़ा. 

07:44 AM

Patna News: पटना में स्वच्छता अभियान 2023 के लिए निगम की कवायद शुरू. 5 दिसंबर से विशेष जागरूकता अभियान होगा शुरू. खुले में कचरा फेकने वालों के नाम होंगे सार्वजनिक. सभी 75 वार्ड में चलेगा विशेष अभियान. 

07:39 AM

Bihar News : बेगूसराय जिले के बरौनी में जीआरपी को मिली बड़ी सफलता. विभिन्न गाड़ियों में छापेमारी के दौरान एक 100 लीटर विदेशी शराब बरामद. 21 किलो गांजा भी हुआ जब्त. शराब के साथ दो कारोबारी गिरफ्तार. बरौनी जीआरपी ने की बरौनी प्लेटफार्म पर कार्रवाई. 

 

Trending news