Lok Sabha Election 2024: पवन सिंह ने भाजपा को दिया बड़ा झटका, आसनसोल से चुनाव लड़ने से किया इनकार
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2138855

Lok Sabha Election 2024: पवन सिंह ने भाजपा को दिया बड़ा झटका, आसनसोल से चुनाव लड़ने से किया इनकार

Pawan Singh from Asansol Seat: भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने शनिवार (2 मार्च) को आगामी लोकसभा चुनावों के लिए अपने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की थी. इस लिस्ट में मशहूर भोजपुरी सिंगर और अभिनेता पवन सिंह का भी नाम था. भाजपा ने उन्हें पश्चिम बंगाल की आसनसोल लोकसभा सीट से उम्मीदवार बनाया था.

पवन सिंह (फाइल फोटो)

Patna: Pawan Singh from Asansol Seat: भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने शनिवार (2 मार्च) को आगामी लोकसभा चुनावों के लिए अपने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की थी. इस लिस्ट में मशहूर भोजपुरी सिंगर और अभिनेता पवन सिंह का भी नाम था. भाजपा ने उन्हें पश्चिम बंगाल की आसनसोल लोकसभा सीट से उम्मीदवार बनाया था. इसी बीच सोशल मीडिया पर पवन सिंह ने अपना नाम वापस ले लिया है. 

उन्होंने सोशल मीडिया पर लिखा, 

"भारतीय जनता पार्टी के शीर्ष नेतृत्व को दिल से आभार प्रकट करता हूं। पार्टी ने मुझ पर विश्वास करके आसनसोल का उम्मीदवार घोषित किया लेकिन किसी कारण वश में आसनसोल से चुनाव नहीं लड़ पाऊंगा."

शत्रुघ्न सिन्हा के खिलाफ उतरा था बीजेपी ने 

पवन सिंह को बीजेपी ने पश्चिम बंगाल की आसनसोल लोकसभा सीट से टिकट दिया था. इस दौरान उनका सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ था. इस वीडियो वो जिम में बैठकर ही पार्टी की प्रेस कॉन्फ्रेंस देख रहे थे. जानकारी के मुताबिक जैसे ही उनके नाम की घोषणा हुई, उनकी खुशी का ठिकाना नहीं रहा. पवन सिंह के नाम का ऐलान होते ही जिम में 'जय श्री राम' के नारे लगने लगे. इसके बाद उनका ये वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा था. उनका मुकाबला टीएमसी नेता और बॉलीवुड अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा से होना था. वो वर्तमान में यहां से सांसद हैं. उन्होंने उपचुनाव में यहां से जीत हासिल की थी. 

गौरतलब है कि 2014 और 2019 में बीजेपी का इस सीट पर कब्जा था. उस समय बाबुल सुप्रियो यहां से सांसद थे. उन्होंने  2022 में बीजेपी को छोड़कर टीएमसी से हाथ मिला लिया था. विधायक का चुनाव जीतने के बाद बाबुल सुप्रियो ने सांसद पद से इस्तीफा दे दिया था. इसके बाद उपचुनाव में TMC ने शत्रुघ्न सिन्हा को उतारा था और उन्होंने जीत हासिल की.

Trending news