Madhubani News: लोकहा से झंझारपुर के बीच शुरू हुई ट्रेन सेवा, अब 7 साल का इंतजार खत्म
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2429641

Madhubani News: लोकहा से झंझारपुर के बीच शुरू हुई ट्रेन सेवा, अब 7 साल का इंतजार खत्म

Madhubani Railway: रेलवे के इस फैसले से स्थानीय लोगों को तो फायदा मिलेगा ही, साथ ही लोकहा के सीमावर्ती क्षेत्र होने के कारण नेपाल-भारत के बीच आयात-निर्यात पर भी इसका सकारात्मक असर पड़ेगा. इस रेलखंड में कुल पांच स्टेशन और तीन हाल्ट होंगे, जहां ट्रेनें रुकेंगी. इनमें लोकहा, झंझारपुर और खुटौना प्रमुख स्टेशन हैं.

Madhubani News: लोकहा से झंझारपुर के बीच शुरू हुई ट्रेन सेवा, अब 7 साल का इंतजार खत्म

मधुबनी: झंझारपुर से लोकहा तक जाने वाली रेल सेवा अब फिर से शुरू हो रही है. इस रूट पर पिछले 7 साल से ट्रेनें नहीं चल रही थीं क्योंकि रेलवे नए ट्रैक बना रहा था. अब यह नया ट्रैक पूरी तरह तैयार हो गया है. पूर्व मध्य रेल ने घोषणा की है कि 17 सितंबर से विश्वकर्मा पूजा के दिन इस रूट पर दो जोड़ी ट्रेनें चलाना शुरू कर दिया जाएगा.

जानकरी के लिए बता दें कि इस फैसले से स्थानीय लोगों को बहुत फायदा होगा. लोकहा और झंझारपुर के बीच ट्रेन सेवा शुरू होने से इन इलाकों के लोगों को यात्रा में बहुत आसानी होगी. इसके अलावा, लोकहा का सीमावर्ती क्षेत्र होने के कारण नेपाल और भारत के बीच व्यापार पर भी इसका सकारात्मक असर पड़ेगा.

इसके अलावा इस नए रेलखंड पर कुल पांच स्टेशन और तीन हाल्ट होंगे, जिनमें लोकहा, झंझारपुर और खुटौना शामिल हैं. पहली पैसेंजर ट्रेन सुबह 7 बजे झंझारपुर से रवाना होगी और 8 बजकर 45 मिनट पर लोकहा पहुंचेगी. वहीं, लोकहा से पहली ट्रेन सुबह 9 बजकर 45 मिनट पर चलेगी और 11 बजकर 30 मिनट पर झंझारपुर पहुंचेगी.

साथ ही ट्रेन सेवा के फिर से शुरू होने से स्थानीय लोगों में खुशी की लहर है. वे अब नियमित कार्य, शैक्षणिक गतिविधियां और बाजार तक यात्रा करने के लिए ट्रेन का उपयोग कर सकेंगे, जिससे उन्हें पहले की तरह समस्याओं का सामना नहीं करना पड़ेगा.

ये भी पढ़िए- Aaj Ka Rashifal 2024: आज बन रहा सर्वार्थ सिद्धि योग, इन 5 राशियों की होगी अच्छी कमाई, जानें अपना राशिफल

 

Trending news