मंत्री मदन सहनी की पदयात्रा हुई संपन्न, कहा-केंद्र सरकार अति पिछड़ों के साथ कर रही है अन्याय
Advertisement

मंत्री मदन सहनी की पदयात्रा हुई संपन्न, कहा-केंद्र सरकार अति पिछड़ों के साथ कर रही है अन्याय

जनता दल यूनाइटेड के अति पिछड़ा नेता और समाज कल्याण मंत्री मदन सहनी की पदयात्रा आज संपन्न हो गई. वो पिछले 7 दिनों से वे पद यात्रा पर थे. अतिपिछड़े को एससीएसटी में शामिल कराने को लेकर बिहार में पदयात्रा कर रहे थे.

 (फाइल फोटो)

Patna: जनता दल यूनाइटेड के अति पिछड़ा नेता और समाज कल्याण मंत्री मदन सहनी की पदयात्रा आज संपन्न हो गई. वो पिछले 7 दिनों से वे पद यात्रा पर थे. अतिपिछड़े को एससीएसटी में शामिल कराने को लेकर बिहार में पदयात्रा कर रहे थे. पदयात्रा की शुरुआत केसरिया से हुई थी और वैशाली होते पटना के जेपी गोलंबर पर आकर आज समाप्त हुई.

केंद्र सरकार कर रही है अन्याय

केंद्र सरकार पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार अति पिछड़ों के साथ अन्याय कर रही है. बिहार सरकार की अनुशंसा लागू नहीं कर रही. उन्होंने केंद्र सरकार को चेताया है कि अगर अति पिछड़ा सरकार बना सकते हैं तो मिटा भी सकते हैं. लोकसभा 2024 के पिछड़ों को SCST में शामिल नहीं किया गया तो इसका खामियाजा बीजेपी सरकार भुगतेगी. 

तलवार है अति पिछड़ों का ताकत है

इससे पहले उन्होंने अपनी यात्रा में केंद्र सरकार को धमकी देते हुए कहा कि वो केंद्र सरकार से अपने हक का आरक्षण लेकर रहेंगे. इस दौरान उन्होंने कहा था कि  तलवार अति पिछड़ों का ताकत है और लोकतंत्र में भी तलवार भी चिन्ह है. 

बता दें कि जदयू प्रवक्ता सुनील सिंह भी इस यात्रा का समर्थन कर चुके हैं. इस दौरान उन्होंने कहा कि इस मामले को लेकर बिहार सरकार की तरफ से प्रस्ताव भी केंद्र को भेजा गया है. केंद्र सरकार नहीं चाहती है कि अतिपिछड़े के साथ न्याय हो, हमलोग चरणबद्ध तरीके से इसको लेकर अभियान चलाते रहेंगे.

 

Trending news