मोदी सरनेम मामला : राहुल गांधी आज पटना कोर्ट में हो सकते हैं पेश, क्या एक बार फिर से मिलेगी सजा?
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1649290

मोदी सरनेम मामला : राहुल गांधी आज पटना कोर्ट में हो सकते हैं पेश, क्या एक बार फिर से मिलेगी सजा?

मोदी सरनेम मामले में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी बुधवार को पटना की एमपी-एमएलए कोर्ट में पेश हो सकते हैं.

 (फाइल फोटो)

Patna: मोदी सरनेम मामले में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी बुधवार को पटना की एमपी-एमएलए कोर्ट में पेश हो सकते हैं. भाजपा के वरिष्ठ नेता और सांसद सुशील कुमार मोदी ने 2019 में कर्नाटक के कोलार जिले में भाषण में राहुल गांधी की कथित टिप्पणी सभी मोदी चोर क्यों हैं के खिलाफ मामला दायर किया था।

लगाए थे ये आरोप

सूरत की अदालत ने राहुल गांधी को इस मामले (आपराधिक मानहानि) में दोषी ठहराया था और उन्हें दो साल की जेल की सजा सुनाई थी। फिलहाल वह जमानत पर हैं। सुशील कुमार मोदी ने आरोप लगाया कि राहुल गांधी की टिप्पणी अपमानजनक थी और मोदी सरनेम वाले लोगों को टारगेट कर रही थी। एमपी-एमएलए कोर्ट में शिकायतकर्ता के तौर पर सुशील कुमार मोदी और गवाह के तौर पर संजीव चौरशिया, नितिन नवीन और मनीष कुमार के बयान दर्ज किए गए हैं।

सूरत कोर्ट ने दोषी दिया था करार

गुजरात के सूरत कोर्ट ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी को मोदी सरनेम वाले केस में दोषी करार दिया था और 2 साल कैद की सजा भी सुनाई थी. हालांकि कोर्ट ने राहुल गांधी को तत्काल जमानत भी दे दी थी. 4 साल पहले 2019 में कर्नाटक में एक रैली को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा था, आखिर सभी चोरों का नाम मोदी क्यों होता है. उनका निशाना नीरव मोदी, ललित मोदी के बहाने पीएम मोदी पर था. राहुल गांधी के इस बयान के विरोध में बीजेपी विधायक पूर्णेश मोदी ने राहुल गांधी के खिलाफ मानहानि का दावा ठोका था. दोनों पक्षों की दलीलें सुनने के बाद 17 मार्च को फैसला सुरक्षित रख लिया गया था. जिसके बाद राहुल गांधी को 2 साल कैद की सजा सुनाई गई थी, लेकिन उन्हें तत्काल जमानत मिल गई. 

(इनपुट भाषा के साथ)

Trending news