Motihari News: ईंट भट्ठा हादसे पर CM नीतीश कुमार ने जताया दुख, किया मुआवजे का ऐलान
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1499638

Motihari News: ईंट भट्ठा हादसे पर CM नीतीश कुमार ने जताया दुख, किया मुआवजे का ऐलान

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish kumar) ने मोतिहारी में ईंट भट्ठे में विस्फोट में लोगों की मौत पर दुःख जताया है.

 (फाइल फोटो)

Motihari: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish kumar) ने मोतिहारी में ईंट भट्ठे में विस्फोट में लोगों की मौत पर दुःख जताया है. इसके अलावा मुख्यमंत्री ने इस हादसे में मृत लोगों के परिजनों को मुख्यमंत्री राहत कोष से 4-4 लाख रूपये देने की घोषणा की है. 

इलाज का खर्च करेगी सरकार वहन 

इसके अलावा मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा है कि इस हादसे में घायल हुये लोगों के इलाज का खर्च राज्य सरकार वहन करेगी, उनके समुचित इलाज के लिये स्वास्थ्य विभाग को निर्देशित किया गया हैं. मुख्यमंत्री ने घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की ईश्वर से कामना की है. 

प्रधानमंत्री ने भी जताया था दुःख 

इसके अलावा PM नरेंद्र मोदी ने भी बिहार के मोतिहारी में ईंट भट्ठे में विस्फोट में लोगों की मौत पर दुख जताया है. इसके अलावा उन्होंने ने भी  पीड़ित परिवारों के लिए अनुग्रह राशि की घोषणा की है.  इस को लेकर PM मोदी ने ट्वीट किया है, "मोतिहारी में एक ईंट भट्ठे में विस्फोट में लोगों की मौत से व्यथित हूं. शोक संतप्त परिवारों के प्रति मेरी संवेदना है. घायलों के जल्द ठीक होने की कामना करता हूं. प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से प्रत्येक मृतक के परिजन को दो-दो लाख रुपये की अनुग्रह राशि दी जाएगी. घायलों को 50-50 हजार रुपये मिलेंगे."

बता दें कि इस भीषण चिमनी ब्लास्ट की घटना में अब तक 8 लोगों की जान जा चुकी है. जिला प्रशासन ने मलबे से अब तक 8 लोगों के शव निकालें हैं. इस हादसे में एडीएम रैंक के तीन अधिकारियों को जांच की जिम्मेदारी सौपी गई है. ये अधिकारी जांच के बाद घटना का कारण और इससे हुये नुकसान को लेकर जल्द ही रिपोर्ट सरकार को देंगे.

 

Trending news