साहिबगंज और नवगछिया पहुंचे मुकेश सहनी ने कहा, निषाद एकजुट हुए तो दिल्ली भी दूर नहीं
Advertisement

साहिबगंज और नवगछिया पहुंचे मुकेश सहनी ने कहा, निषाद एकजुट हुए तो दिल्ली भी दूर नहीं

Mukesh Sahni: विकासशील इंसान पार्टी (वीआईपी) के प्रमुख और बिहार के पूर्व मंत्री मुकेश सहनी इन दिनों बिहार के अलग-अलग हिस्सों का दौरा कर रहे हैं. इसी कड़ी में आज वो नवगछिया पहुंचे.

साहिबगंज और नवगछिया पहुंचे मुकेश सहनी ने कहा, निषाद एकजुट हुए तो दिल्ली भी दूर नहीं

पटना: Mukesh Sahni: विकासशील इंसान पार्टी (वीआईपी) के प्रमुख और बिहार के पूर्व मंत्री मुकेश सहनी आज झारखंड के साहिबगंज और बिहार के नवगछिया पहुंचे. इस दौरान वीआईपी प्रमुख ने दोनों स्थानों पर विशाल रैली को संबोधित किया. सहनी ने साहिबगंज के मटियाल और नवगछिया के कचहरी मैदान में रैली को संबोधित करते हुए लोगों से खासकर युवाओं से अपने अधिकार के लिए संघर्ष करने का आह्वान करते हुए कहा कि अपने वोट की ताकत और वोट बैंक को समझने से ही समाज में बदलाव आएगा. उन्होंने इसके लिए एकजुट होने की भी अपील की.

इस दौरान सहनी ने आने वाली पीढ़ी के उज्जवल भविष्य के लिए पढ़ने तथा अधिकारों के लिए संघर्ष करने का हाथ में गंगाजल लेकर संकल्प लिया. उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए सहनी ने कहा कि देश की आजादी के लिए हमारे पूर्वजों ने कुर्बानियां दी, लेकिन हमे आज भी सही आजादी नहीं मिली. उन्होंने कहा कि आजादी के बाद भी आज निषाद को गुलामी का ही जीवन गुजारना पड़ रहा है. 'सन ऑफ मल्लाह ' के नाम से मशहूर मुकेश सहनी ने कहा कि आज देश के दिल्ली और पश्चिम बंगाल में निषाद भाइयों को आरक्षण दिया जा रहा है, लेकिन बिहार, यूपी और झारखंड में आरक्षण नहीं मिल पा रहा है. उन्होंने कहा कि अगर आज निषाद एकजुट हुए तो पटना और बिहार क्या दिल्ली भी हमसे दूर नहीं है.

इससे पहले सहनी के साहेबगंज और नवगछिया पहुंचने पर जोरदार स्वागत किया गया. उन्होंने कहा कि  जो हमारी सुनेगा उसकी हम भी  सुनेंगे, जो हमारी नहीं सुनेगा, उसकी हम भी नहीं सुनेंगे. उन्होंने कहा कि आज निषादों के लिए बजट बनता है लेकिन हमारी सरकार में उचित प्रतिनिधित्व नहीं रहने के कारण इसका सही लाभ हमें नहीं मिल पाता है. आरक्षण नहीं मिलने के कारण आज निषाद आगे नहीं बढ़ पा रहे हैं.

ये भी पढ़ें- Bihar Cabinet Meeting: बिहार में इलेक्ट्रिक वाहन खरीदने पर मिलेगी छूट, टैक्स में राहत, नीतीश कैबिनेट में 23 एजेंडों पर लगी मुहर

Trending news