अब रानी के कोख से राजा नहीं पैदा होता, जिसके पास वोट है वही राजा बनेगा : सहनी
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1992373

अब रानी के कोख से राजा नहीं पैदा होता, जिसके पास वोट है वही राजा बनेगा : सहनी

Bihar News : निषाद समाज के विकास के लिए जरूरी है कि हम एकजुट होकर अपने अधिकारों के लिया संघर्ष करें और अपने नेता और पार्टी के साथ खड़े रहे. इस बीच लोगों के हुजूम को सहनी ने हाथ में गंगाजल देकर संघर्ष करने का संकल्प दिलवाया.

अब रानी के कोख से राजा नहीं पैदा होता, जिसके पास वोट है वही राजा बनेगा : सहनी

पटना : विकासशील इंसान पार्टी (वीआईपी) के प्रमुख और बिहार के पूर्व मंत्री मुकेश सहनी क्षेत्र का दौरा कर रहे हैं. इस दौरान आज वे भागलपुर और मुंगेर जिला पहुंचे जहां उनका भव्य स्वागत किया गया. भागलपुर के पीरपैंती के लक्ष्मीनगर और मुंगेर के बाड़ी आश्रम, बरियापुर में आयोजित रैली में हजारों लोगों की भीड़ उमड़ी है.

सहनी ने इन दोनों स्थानों पर विशाल रैली को संबोधित करते हुए कहा कि पहले रानी के कोख से ही राजा पैदा होता था लेकिन भारत के संविधान ने हमे वोट की शक्ति दी है. आज वही राजा बनेगा, जिसके पास वोट होगा. बस हमे इस अधिकार और ताकत को पहचानना है. उन्होंने साफ लहजे में कहा कि राजनीतिक रूप से संगठित समाज आगे बढ़ेगा. उन्होंने लालू प्रसाद सहित कई नेताओं का उदाहरण देते हुए कहा कि आज समाज ने उन्हें साथ दिया तो आज उनके समाज का विकास हो सका. 

उन्होंने कहा कि आज निषाद समाज के विकास के लिए जरूरी है कि हम एकजुट होकर अपने अधिकारों के लिया संघर्ष करें और अपने नेता और पार्टी के साथ खड़े रहे. इस बीच लोगों के हुजूम को सहनी ने हाथ में गंगाजल देकर संघर्ष करने का संकल्प दिलवाया. लोगों ने भी संकल्प लेकर एक स्वर में पार्टी का साथ देने का वादा किया.

उन्होंने कहा कि आज हमें जायज अधिकार के लिए संघर्ष करना पड़ रहा है, तो इसका एक मात्र कारण है कि हमारे पूर्वज अपने अधिकार के लिए जागरूक नहीं हुए. सहनी ने कहा कि कई राज्यों में आज निषादों को आरक्षण है लेकिन बिहार, यूपी और झारखंड में नहीं है. उन्होंने कहा कि निषाद के पास वोट है बस इसके अधिकार को समझने की जरूरत है. साथ ही साफ लहजे में कहा कि जो हमारी सुनेगा, उसकी हम सुनेंगे, जो हमारी नहीं सुनेगा उसकी हम भी नहीं सुनेंगे.

इनपुट- स्वप्निल सोलन

ये भी पढ़िए- Exit Poll : चुनाव में कैसे तैयार होता है एग्जिट पोल, राजनीतिक पार्टियों की हार-जीत का कैसे लगता है अनुमान

Trending news