Bihar News: पटना में बनेगा मल्टी मॉडल हब, परिवहन को मिलेगा नया आयाम!
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2470998

Bihar News: पटना में बनेगा मल्टी मॉडल हब, परिवहन को मिलेगा नया आयाम!

Multi Model Hub in Patna: मल्टी मॉडल हब में नगर बसों का संचालन ग्राउंड फ्लोर से होगा. यहां एक साथ 32 बसों के लिए प्लेटफॉर्म बनाए गए हैं और 50 अन्य बसों के ठहरने की भी व्यवस्था की गई है. सभी प्लेटफॉर्म पहले से तैयार हैं और ढलाई का काम भी पूरा हो चुका है.

 

Bihar News: पटना में बनेगा मल्टी मॉडल हब, परिवहन को मिलेगा नया आयाम!

पटना: पटना के निवासियों को जल्द ही एक मल्टी मॉडल हब मिलने वाला है. इस हब के शुरू होने से पटना जंक्शन पर होने वाले भारी जाम से लोगों को राहत मिलेगी. मल्टी मॉडल हब से न केवल पटना के विभिन्न इलाकों के लिए बल्कि आसपास के शहरों के लिए भी बसों का संचालन शुरू होगा.

जानकारी के लिए बता दें कि इस हब में नगर बस सेवा का संचालन भी होगा, साथ ही 225 कारों की पार्किंग की व्यवस्था भी की जाएगी. यहां से लोग पटना के अलग-अलग रूटों और आसपास के शहरों के लिए बसों की सेवा का लाभ उठा सकेंगे. जब यात्री रेल मार्ग से पटना जंक्शन पहुंचेंगे, तो उन्हें यहां से सभी रूटों की बसें आसानी से मिलेंगी. इससे कार पार्किंग की सुविधा भी मिलेगी, जिससे यात्रियों को और सहूलियत होगी. साथ ही मल्टी मॉडल हब में ग्राउंड फ्लोर से नगर बसों का संचालन होगा. इस हब में एक साथ 32 बसों के लिए प्लेटफॉर्म बनाया गया है, जबकि 50 अन्य बसों के ठहरने की व्यवस्था भी की गई है. सभी प्लेटफॉर्म पहले से ही तैयार हो चुके हैं और ढलाई का काम भी पूरा हो चुका है.

इसके अलावा, मल्टी मॉडल हब से पटना जंक्शन के विभिन्न प्लेटफार्मों तक जाने के लिए भी सुविधाएं बनाई जा रही हैं. इस हब के निर्माण के बाद लोगों को पटना जंक्शन पर आने-जाने में आसानी होगी. यह हब यात्रियों की सुविधा के लिए एक महत्वपूर्ण कदम है, जिससे न केवल यात्रा का समय कम होगा, बल्कि जाम से भी छुटकारा मिलेगा. साथ ही इस हब के जरिए यात्री एक ही स्थान पर विभिन्न परिवहन साधनों का उपयोग कर सकेंगे, जिससे उनकी यात्रा को और भी सरल और सुविधाजनक बनाया जा सकेगा. कुल मिलाकर, मल्टी मॉडल हब पटना के विकास में एक नया आयाम जोड़ने जा रहा है, जिससे राजधानीवासियों को कई लाभ होंगे.

इनपुट- जी बिहार झारखंड ब्यूरो 

ये भी पढ़िए- दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के जुलूस पर मुस्लिम बस्ती में हुआ पथराव, बवाल में कई लोग घायल

Trending news